Advertisement

प्रियंका गांधी ने मणिपुर को लेकर पीएम मोदी पर साधा निशाना, 'क्या विज्ञापनों की ताकत ही काफी है'

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने मंगलवार को मणिपुर में हिंसा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र...
प्रियंका गांधी ने मणिपुर को लेकर पीएम मोदी पर साधा निशाना, 'क्या विज्ञापनों की ताकत ही काफी है'

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने मंगलवार को मणिपुर में हिंसा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पार्टी भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने एक्स पर लिखा, "क्या मणिपुर को इसी नेतृत्व की ज़रूरत है, या विज्ञापनों की शक्ति ही इसे शानदार बनाने के लिए पर्याप्त है।"

उनकी टिप्पणी उस घटना के बाद आई है जिसमें थौबल जिले में सोमवार को चार ग्रामीणों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। प्रियंका गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी न तो मणिपुर गए, न ही मणिपुर के बारे में बात की, न संसद में जवाब दिया, न ही कोई कार्रवाई की।

प्रियंका गांधी ने कहा "मणिपुर में चार लोगों की मौत हो गई, कई लोग घायल हो गए, कई जिलों में कर्फ्यू है। आठ महीने से मणिपुर के लोग हत्या, हिंसा और विनाश का सामना कर रहे हैं। ये सिलसिला कब रुकेगा?"  कांग्रेस महासचिव ने कहा कि सरकार को मणिपुर में स्थिरता लाने के लिए ठोस कदम उठाने चाहिए।

मई में राज्य में बहुसंख्यक मैतेई और अल्पसंख्यक कुकी समुदायों के सदस्यों के बीच लड़ाई शुरू होने के बाद से मणिपुर में लगभग 200 लोग मारे गए हैं, एक अदालत के आदेश के बाद जिसमें कुकियों को दिए गए विशेषाधिकारों को मैतेई लोगों तक बढ़ाने का सुझाव दिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad