Advertisement

मिशन 2024 की तैयारीः दिल्ली में राहुल गांधी से मिले नीतीश कुमार, जाने क्या हुई बात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की।...
मिशन 2024 की तैयारीः दिल्ली में राहुल गांधी से मिले नीतीश कुमार, जाने क्या हुई बात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की। समझा जाता है कि करीब एक घंटे तक चली इस मुलाकात में दोनों नेताओं ने देश की मौजूदा राजनीतिक स्थिति और विपक्ष की एकता सुनिश्चित करने के तरीकों पर चर्चा की। नीतीश 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के खिलाफ सभी विपक्षी दलों को एक साथ लाने का प्रयास कर रहे हैं।

मुलाकात के दौरान नीतीश कुमार के साथ बिहार के जल संसाधन मंत्री और जनता दल (यूनाइटेड) के नेता संजय कुमार झा भी थे।सीएम नीतीश कुमार ने जनता दल (सेक्युलर) के प्रमुख एच डी कुमारस्वामी से भी उनके आवास पर मुलाकात की

राहुल गांधी और नीतीश कुमार के बीच बिहार में एनडीए से बाहर निकलने और राजद, कांग्रेस और वामपंथियों के बाहरी समर्थन के साथ 'महागठबंधन' सरकार बनाने के बाद से यह पहली मुलाकात है। ये मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब रविवार को ही राहुल गांधी एकजुट होकर बीजेपी को हराने की बात कही है। वहीं, सत्ता परिवर्तन के बाद नीतीश कुमार भी एकजुट होने वकालत कर रहे हैं।

सीएम नीतीश कुमार कहा कि उनकी प्रधानमंत्री बनने की इच्छा नहीं है। नीतीश ने दिल्ली दौरे के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मेरी कोई इच्छा प्रधानमंत्री बनने की नहीं है। मैं यही चाहता हूं कि विपक्ष एक साथ आए और बीजेपी के खिलाफ लड़े, विपक्ष एक साथ आएगी तो अच्छा होगा।

कुमार सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे। वह मंगलवार को राकांपा के शरद पवार, आप के अरविंद केजरीवाल, माकपा के सीताराम येचुरी, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला सहित कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। 2024 के लोकसभा चुनावों में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को टक्कर देने के लिए जद (यू) नेता के बारे में राजनीतिक गलियारों में चर्चा की जा रही है।

दिल्ली जाने से पहले नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव से उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी मौजूद रहीं। दिल्ली दौरे को लेकर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा था कि मुख्यमंत्री दिल्ली दौरे में कई नेताओं से मुलाकात करेंगे, जो हमारे महा गठबंधन के साथी हैं।

वहीं, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के नेता और जमुई के सांसद चिराग पासवान ने कुमार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि नौकरी चाहने वालों पर लाठीचार्ज का आदेश देने वाला मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा के साथ दिल्ली के तीन दिवसीय दौरे पर है। पासवान ने ट्वीट में कहा कि बिहार के विकास पर ध्यान देने के बजाय वह विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश में लगे हुए हैं और इसमें कुमार को टैग किया है. पासवान की पार्टी ने भी एक ट्वीट में कुमार पर निशाना साधा और कहा, 'बिहार में बाढ़ है, लेकिन मुख्यमंत्री बिहार से दूर हैं।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad