Advertisement

पीएम मोदी ने कोई ऑफर नहीं दिया लेकिन शरद पवार को एनडीए में शामिल होने की दी सलाह: फड़णवीस

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने...
पीएम मोदी ने कोई ऑफर नहीं दिया लेकिन शरद पवार को एनडीए में शामिल होने की दी सलाह: फड़णवीस

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राकांपा (सपा) प्रमुख शरद पवार को राजग में शामिल होने के लिए कोई पेशकश नहीं की, बल्कि उन्हें केवल सलाह दी।

शुक्रवार को नंदुरबार जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए, मोदी ने सुझाव दिया था कि लोकसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद, कांग्रेस के साथ "विलय करके मरने" के बजाय उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली राकांपा (सपा) और शिवसेना (यूबीटी) क्रमशः अजीत पवार और एकनाथ शिंदे से हाथ मिलाएँ।

उन्होंने कहा, ''पीएम मोदी द्वारा शरद पवार को एनडीए में शामिल होने की पेशकश की खबर गलत है। यह कोई प्रस्ताव नहीं बल्कि सलाह है। बारामती में शरद पवार की हार होगी. उद्धव ठाकरे और पवार दोनों डूबती नाव पर हैं। यदि आप अपनी राजनीतिक आकांक्षाएं पूरी करना चाहते हैं तो हमारे साथ रहें। यह बिल्कुल वही सलाह है जो मोदी ने दी थी।''

वरिष्ठ भाजपा नेता पुणे यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स द्वारा आयोजित एक अनौपचारिक चर्चा के दौरान मीडियाकर्मियों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा,“चुनाव एक निश्चित आख्यान के साथ नहीं जीते जा सकते। विपक्ष के पास टिप्पणी करने के लिए कोई विषय नहीं है। मुझे 100 प्रतिशत विश्वास है कि हम बारामती में जीतेंगे।''

पुणे जिले का बारामती शरद पवार और उनके परिवार का गढ़ रहा है। मूल एनसीपी में विभाजन के साथ, निर्वाचन क्षेत्र में 7 मई को तीसरे चरण में शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले का उनके भतीजे और डिप्टी सीएम अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार से मुकाबला हुआ।

पुणे शहर की प्रगति के बारे में पूछे जाने पर, जो पुणे संसदीय सीट का हिस्सा है, फड़नवीस ने कहा कि वे जिले की हर सीट पर ध्यान दे रहे हैं। उन्होंने कहा, “मोदीजी हमेशा देश के गांवों के विकास के बारे में सोचते हैं। पुणे देश में सबसे अधिक रहने योग्य शहर बनने की राह पर है।”

पुणे निर्वाचन क्षेत्र में, जहां 13 मई को चौथे चरण में मतदान होगा, भाजपा ने कांग्रेस के रवींद्र धांगेकर के खिलाफ मुरलीधर मोहोल को मैदान में उतारा है। आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत के बारे में पूछे जाने पर, फड़नवीस ने कहा, “केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिली है, नियमित जमानत नहीं। उन्होंने अब तक ऐसा क्या काम किया है कि अंतरिम जमानत के बाद उनका स्वागत हो रहा है?”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad