Advertisement

पीएम मोदी ने कहा, यूपी में खत्म करें विकास का वनवास

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को अखिलेश यादव सरकार पर हमला तेज करते हुए आरोप लगाया कि वह अपराध और भ्रष्टाचार को संरक्षण तथा बढ़ावा दे रही है और जोर देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में आगामी चुनाव चौदह साल पुराना विकास का वनवास खत्म कर देंगे।
पीएम मोदी ने कहा, यूपी में खत्म करें विकास का वनवास

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण का प्रचार बंद होने से एक दिन पहले गाजियाबाद में  परिवर्तन संकल्प रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि अखिलेश ने उनसे ज्यादा आशा रखने वालों को निराश किया है और पिछले पांच सालों में राज्य का विनाश कर दिया है। उन्होंने सपा-कांग्रेस गठबंधन पर चुटकी लेते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी एक डूबती नैया पर सवार हो गयी है।

रामायण के प्रसंग का उदाहरण लेते हुए प्रधानमंत्री  ने कहा, यह चुनाव नयी सरकार चुनने के लिए हो रहा है या नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए  यह चुनाव उत्तर प्रदेश में विकास के चौदह वर्षों का वनवास खत्म करने वाला है और उसके स्थान पर विकास तथा समृद्धि आने वाली है।

अपने करीब पैंतालीस मिनट के संबोधन में प्रदेश के वाराणसी लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले मोदी ने कानून-व्यवस्था सहित विभिन्न पहलुओं को लेकर अखिलेश सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा की गयी गलतियों को सुधारने का भी वादा किया।

उन्होंने कहा, जब अखिलेश आए, हमें लगा कि वह युवा और शिक्षित हैं और कुछ अच्छा करने का प्रयास करेंगे। पर निराश कर दिया, पांच सालों के अंदर उत्तर प्रदेश का विनाश कर दिया।

उन्होंने कहा,  वे मुझ पर हमला करते रहते हैं, आरोप लगाते हैं कि मैंने वादे पूरे नहीं किए। मैं आपको बताता हूं, मैं 2019 में जनता को जवाब दूंगा, लेकिन अखिलेश सरकार को जनता को जवाब देना चाहिए क्योंकि वह पिछले पांच वर्षों से राज कर रही है।

मोदी ने कहा, यदि आप उत्तर प्रदेश में जवाब नहीं देंगे, तो उसे उत्तम प्रदेश कौन बनाएगा। नरेन्द्र मोदी ने अपने संबोधन में सपा सरकार पर अपराध को संरक्षण देने और गुंडों को बढ़ावा देने तथा प्रदेश में भ्रष्टाचार की ओर से आंखें मूंद लेने का आरोप लगाया।

उन्होंने आरोप लगाया, आज, राज्य में महिलाएं रात में घर से बाहर निकलते हुए डरती हैं। छोटी बच्चियां स्कूल जाने से डरती हैं।

उन्होंने कहा, राज्य में सत्तारूढ़ दल के नेताओं ने इन बुराई को संरक्षण दिया है। वह अपराधियों को संरक्षण दे रही है। कानून-व्यवस्था नाकाम हो गयी है क्योंकि सत्तारूढ़ दल से संरक्षण प्राप्त शक्तिशाली लोग अपने-अपने क्षेत्र में पुलिस को नियंत्रित कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, नौकरियों में भ्रष्टाचार है, गरीब किसानों और मध्यम वर्ग के लोगों की जमीनें छीन ली गयी हैं। आम्र्स कानून के तहत 40,000 मामले दर्ज हैं।

मोदी ने कहा, उत्तर प्रदेश में यदि भाजपा सरकार बनाती है, तो, मैं आपसे वादा करता हूं कि हम एक विशेष कार्य बल का गठन करेंगे जो सुनिश्चित करेगा कि गरीब किसानों और मध्यम वर्ग के लोगों की छीनी गयी जमीनें वापस मिलें।

उन्होंने कहा, हम जीडीए में अनियमितताओं की पड़ताल के लिए कैग आडिट की भी मांग करते रहे हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार इसपर राजी नहीं हुई। एक बार हम उत्तर प्रदेश में सरकार बना लें, हम सुनिश्चित करेंगे कि जीडीए और अन्य विकास प्राधिकरणों का आडिट हो। भाषा 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad