Advertisement

लोन डिफॉल्टर कंपनी शिरडी इंडस्ट्रीज से जुड़े हैं रेल मंत्री पीयूष गोयल के तारः कांग्रेस

कांग्रेस ने रेल मंत्री पीयूष गोयल और उनके परिजनों पर 650 करोड़ रुपये की लोन डिफॉल्टर शिरडी इंडस्ट्रीज...
लोन डिफॉल्टर कंपनी शिरडी इंडस्ट्रीज से जुड़े हैं रेल मंत्री पीयूष गोयल के तारः कांग्रेस

कांग्रेस ने रेल मंत्री पीयूष गोयल और उनके परिजनों पर 650 करोड़ रुपये की लोन डिफॉल्टर शिरडी इंडस्ट्रीज कंपनी के साथ संबंध होने के आरोप लगाया हैं तथा सिटिंग जज से स्वतंत्र जांच कराई जानी चाहिए। कांग्रेस ने जांच के लिए पीयूष गोयल के इस्तीफे की मांग की।

बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, वीरप्पा मोइली और पवन खेड़ा ने कहा कि मोदी सरकार की नाक के नीचे ‘बैंक लूट घोटाले’ की जांच तो शुरू नहीं हुई लेकिन शिरडी इंडस्ट्रीज लिमिटेड द्वारा बैंकों को चूना लगाए जाने, निजी स्वार्थ पूरा करने और बैंकिंग नियमों को धता बताने का खुलासा हुआ है। इस कंपनी और मालिकों को संबंध सीधे-सीधे कैबिनेट मंत्री पीयूष गोयल और उनके परिवार से जुड़े हैं।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि देश 61036 रुपये के 11 अलग-अलग बैंक घोटालों पर पीएम नरेंद्र मोदी और वित्तमंत्री अरुण जेटली के मौनवृत का जवाब मांगता आ रहा है। क्या देश का चौकीदार देश की चिंता छोड़ ‘शाह-जादा’ जय शाह,शौर्य डोवाल, छोटा मोदी नंबर-एक यानी ललित मोदी, विजय माल्या, छोटा मोदी नंबर2 यानी नोरव मोदी-मोहुल चोकसी, जतिन मेहता और अब शिरडी इंडस्ट्रीज लिमिटेड द्वारा बैंकों को चूना लगाने की व्यवस्था के संरक्षण में व्यस्त है?

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रेल मंत्री पीयूष गोयल पर निशाना साधा था तथा उन पर 650 करोड़ रुपये की लोन डिफॉल्टर कंपनी के साथ संबंध होने के आरोप लगाए थे। राहुल ने इसके साथ ट्वीट भी किया। बता दें कि पीयूष गोयल के चेयरमैन रहते हुए 2008-10 के बीच 650 करोड़ रुपये के लोन डिफॉल्ट हुए।


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad