Advertisement

विकास की राह में भारत का नेतृत्व करने आगे आया पूर्वोत्तरः मोदी

त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली भारी सफलता के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र...
विकास की राह में भारत का नेतृत्व करने आगे आया पूर्वोत्तरः मोदी

त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली भारी सफलता के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने कहा कि पूर्वोत्तर आज विकास की राह पर भारत का नेतृत्व करने आगे आ गया है। मोदी ने कहा कि पूर्वोत्तर के लोगों को ये लगता था कि दिल्ली उनसे दूर है, लेकिन हमने स्थिति ये पैदा कि कि दिल्ली आज खुद चलकर पूर्वोत्तर के दरवाजे पर आ गई।


दिल्ली के दीनदयाल मार्ग स्थित पार्टी के नए मुख्यालय में उन्होंने कहा कि ये लोकतंत्र की ताकत है कि गरीब से गरीब और अनपढ़ ने भी चोट का जवाब वोट से दिया। भाजपा समेत सभी पार्टियों को चेतावनी देते हुए प्रधानमंत्री ने चेतावनी दी कि उन्हें इस बात को लेकर सचेत हो जाना चाहिए उनके अंदर कांग्रेसी संस्कृति पनपने न पाए। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि इस पार्टी का कद इतना छोटा पहले कभी नहीं हुआ होगा जितना आज हुआ है।


उन्होंने कहा कि जो लोग अफवाह और गलतफहमी फैला रहे थे लोगों ने उन्हें करारा जवाब दे दिया है। मोदी ने कहा कि उनके पास इसका आंकड़ा तो नहीं है पर मुझे लगता है कि त्रिपुरा में चुने गए लोग सबसे युवा टीम के हैं। इनमें से कुछ को तो यह भी डर था कि वे कम उम्र के कारण लोगों द्वारा नकार दिए जाएंगे। आज ऐसे युवाओं ने लोगों का दिल जीतने में सफलता हासिल की है।


उन्होंने कहा कि भारत में चुनाव विश्लेषकों को शून्य से शिखर तक की यात्रा का अर्थ समझना होगा। मोदी ने उन कार्यकर्ताओं के लिए एक मिनट का मौत रखा जिन्होंने इस दौरान जीवन गंवाया है।

अजान के दौरान रोका भाषण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे तभी पास के मस्जिद से अजान की आवाज आई। इसके बाद प्रधानमंत्री ने कुछ देर के लिए अपना भाषण रोक दिया।


अभी प्रधानमंत्री के भाषण की शुरुआत ही हुई थी कि पास की मस्जिद से शाम को पढ़ी जाने मगरीब की अजान की आवाज आई। इसके बाद मोदी ने कार्यकर्ताओं को इस अजान का महत्व बताया और जबतक अजान चलता रहा तबतक वहां मौजूद सभी लोग चुप रहे। अजान खत्म हो जाने के बाद प्रधानमंत्री ने फिर से अपना भाषण शुरू किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad