Advertisement

पीएम पर प्रियांक खड़गे के 'नालायक' वाले बयान पर नड्डा का पलटवार, कहा- कर्नाटक में हार से हताश कांग्रेस, नेताओं से निकल रहा है 'जहर'

भाजपा नेता प्रियांक खड़गे द्वारा नरेंद्र मोदी को ''नालायक'' कहे जाने पर भाजपा ने सोमवार को कांग्रेस पर...
पीएम पर प्रियांक खड़गे के 'नालायक' वाले बयान पर नड्डा का पलटवार, कहा- कर्नाटक में हार से हताश कांग्रेस, नेताओं से निकल रहा है 'जहर'

भाजपा नेता प्रियांक खड़गे द्वारा नरेंद्र मोदी को ''नालायक'' कहे जाने पर भाजपा ने सोमवार को कांग्रेस पर निशाना साधा और सत्ताधारी पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि विपक्षी नेता उनके स्वामी, सोनिया और राहुल गांधी को ''प्रसन्न करने'' के लिए प्रधानमंत्री के खिलाफ इस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। भाजपा अध्यक्ष ने दावा किया कि कांग्रेस पहले ही दक्षिणी राज्य में चुनाव हार चुकी है और इसलिए उसके नेताओं से 'जहर' निकल रहा है जो 'निराशा' में हैं।

पत्रकारों से बात करते हुए, नड्डा ने कहा कि कांग्रेस "मानसिक दिवालियापन" से गुजर रही है और इसके नेता प्रधानमंत्री के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने में गांधी परिवार का अनुसरण कर रहे हैं। वे अपने वरिष्ठ नेताओं को खुश करने के लिए ऐसा कर रहे हैं।' उन्होंने कहा कि लोग ऐसी भाषा को स्वीकार नहीं करते हैं और प्रधानमंत्री के लिए उनका प्यार बढ़ता जा रहा है।

बीजेपी आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने प्रियांक खड़गे पर कटाक्ष करते हुए पूछा कि अगर वह कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे नहीं होते तो क्या करते? उन्होंने ट्वीट किया, "यह किसी का अनुमान है! यह किसी ऐसे व्यक्ति के लिए काफी समृद्ध है जो लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित पीएम 'नालायक' कहने के लिए अपने पिता के नाम को खिला रहा है। पीएम से असहमत होना, उनकी आलोचना करना ठीक है, लेकिन उनका नाम लेना एक भ्रष्ट दिमाग दिखाता है जूनियर खड़गे को अपनी सीट का बचाव करने पर ध्यान देना चाहिए और अपने वजन से अधिक पंच नहीं करना चाहिए।"

एक चुनावी रैली में प्रियांक खड़गे की टिप्पणी उनके पिता मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रधानमंत्री पर "जहरीले सांप" के बयान के कुछ दिनों बाद आई है। प्रियांक, जो 10 मई के विधानसभा चुनावों में कलाबुरगी जिले के चित्तपुर से फिर से चुनाव लड़ रहे हैं, ने कहा कि प्रधानमंत्री "नालक" (अयोग्य) थे क्योंकि उन्होंने और उनकी पार्टी ने बंजारा समुदाय के लिए आरक्षण के बारे में "भ्रम पैदा किया" था।

प्रियांक ने मोदी के भाषण को उद्धृत करते हुए कहा, "जब आप (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) गुलबर्गा (कालाबुरगी) आए तो आपने बंजारा समुदाय के लोगों से क्या कहा? 'आप सब लोग डरिए मत। बंजारा का एक बेटा दिल्ली में बैठा है।" बंजारा दिल्ली में बैठे हैं।)। " उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए पूछा,  "ऐसा नालायक बेटा बैठा तो कैसे होता भाई? घर कैसे चलेगा?" (दिल्ली में एक नालायक बेटा बैठा है तो आप परिवार कैसे चलाएंगे?)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad