Advertisement

ममता बनर्जी ने केन्द्र पर लगाया फोन टैपिंग का आरोप, कहा- मेरे पास हैं सबूत

सनसनीखेज आरोप लगाते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया कि उनका फोन टैप किया गया...
ममता बनर्जी ने केन्द्र पर लगाया फोन टैपिंग का आरोप, कहा- मेरे पास हैं सबूत

सनसनीखेज आरोप लगाते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया कि उनका फोन टैप किया गया है, और उनके पास आरोप साबित करने के लिए सबूत भी हैं।

बनर्जी ने राज्य सचिवालय में मीडियाकर्मियों से कहा, "मेरा फोन टैप किया गया था, मुझे पता है। क्योंकि मुझे जानकारी मिल गई है, मेरे पास मेरे पास सबूत हैं।" यह पूछे जाने पर कि क्या वह इस मामले को केंद्र के सामने उठाएंगे, बनर्जी ने कहा, "क्या उठाया जाना है? सरकार यह जानती है। सरकार ने यह किया है।"

दरअसल ममता बनर्जी ने कहा कि वाट्सएप द्वारा इजराइली स्पाइवेयर पेगासस के जरिए जासूसी को लेकर पत्रकारों से बात कर रहीं थीं। इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र को इस मामले की जांच करनी चाहिए।

पीएम से करेंगी जांच की अपील

उन्होंने आरोप लगाया कि उनका फोन केंद्र सरकार द्वारा नियमित रूप से टैप किया जा रहा था। उन्होंने जासूसी विवाद में केंद्र सरकार की भूमिका की आलोचना की और आरोप लगाया कि वह मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर सुरक्षा उल्लंघन से पूरी तरह से अवगत थी। ममता ने इस मुद्दे को ‘बहुत गंभीर’ बताया और कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मामले की जांच कराने का अनुरोध करेंगी।

मेरे पास हैं सबूत

उन्होंने कहा, ‘‘ मेरा फोन टैप किया गया है, मुझे पता है कि क्योंकि मुझे जानकारी है और मेरे पास सबूत हैं। सरकार यह जानती है क्योंकि वही यह करा रही है। यह केंद्र सरकार और दो तीन राज्य सरकारों के इशारे पर हो रहा है। मैं राज्यों का नाम नहीं लूंगी लेकिन एक राज्य भाजपा शासित है।’’

हमारी बोलने की स्वतंत्रता कहां है?’

ममता बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमारी बोलने की स्वतंत्रता कहां है? हम किस आजादी में जी रहे हैं कि आज हम (स्वतंत्र रूप से फोन पर) बात भी नहीं कर सकते...।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अब कुछ भी सुरक्षित नहीं है, व्हाट्सएप भी नहीं। इससे पहले, हमने सोचा था कि व्हाट्सएप की जासूसी नहीं की जा सकती। लेकिन, अब व्हाट्सएप को भी नहीं बख्शा गया है। न तो लैंडलाइन फोन और न ही मोबाइल फोन सुरक्षित हैं।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad