Advertisement

मुंगेर हिंसा: कांग्रेस ने राज्यपाल से की मांग- नीतीश कुमार और सुशील मोदी को करें बर्खास्त

कांग्रेस ने आज राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर मुंगेर हिंसा मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप...
मुंगेर हिंसा: कांग्रेस ने राज्यपाल से की मांग- नीतीश कुमार और सुशील मोदी को करें बर्खास्त

कांग्रेस ने आज राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर मुंगेर हिंसा मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें पद से बर्खास्त करने तथा पुलिस फायरिंग में मारे गए युवक के परिजन को 50 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग की।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला के नेतृत्व में राज्यपाल फागू चौहान से पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल राजभवन जाकर मिला और मुंगेर हिंसा के बारे में विस्तार से जानकारी दी। राज्यपाल से मुलाकात के बाद बाहर आने पर श्री सुरजेवाला ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को बताया कि 72 घंटे तक मुंगेर में हिंसा का नंगा नाच हुआ और नीतीश सरकार आंख मूंद कर सोई रही। उन्होंने कहा कि मां दुर्गा के निर्दोष भक्तों को घेरकर लाठियों से पीटा गया। ऐसा जानवरों के साथ भी नहीं किया जाता है।

श्री सुरजेवाला ने कहा कि मुंगेर में महिलाओं, बुजुर्गों और युवाओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया और उसके बाद पुलिस ने जानबूझकर निर्दोष लोगों पर गोलियां चलाई जिसमें आठ लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने 17 साल के एक नौजवान अनुराग कुमार को सिर में गोली मारी, जिससे उसकी मौत हो गई। उन्होंने राज्यपाल को हकीकत से अवगत कराने के लिए स्थानीय समाचार पत्रों की कतरनों और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की ईमेल को भी दिखाया, जिससे स्पष्ट है कि आठ लोगों को गोलियां पुलिस की इंसास राइफल से लगी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad