Advertisement

सुरजेवाला ने कहा, मोदी शासन पूरी तरह फेल, इन्हें सामने दिख रहा है हार का मुंह

कांग्रेस कम्युनिकेश विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शुक्रवार को केंद्र की नरेंद्र मोदी...
सुरजेवाला ने कहा, मोदी शासन पूरी तरह फेल, इन्हें सामने दिख रहा है हार का मुंह

कांग्रेस कम्युनिकेश विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शुक्रवार को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदी जी शासन-प्रशासन में संपूर्ण रूप से फेल हो चुके हैं और अब उनको हार का मुंह सामने दिखाई दे रहा है। सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा को आत्मशुद्धि करने की आवश्यकता है। जिस दिन वे अपनी आत्मा से नफरत, वैमनस्यता को निकाल फेंकेगी, उसकी आत्मशुद्धि हो जाएगी।

उऩ्होंने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत के सिद्धांतों में इतनी ताकत है कि एक व्यक्ति भारत के उन सिद्धांतों को धूमिल नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि कई इस प्रकार के व्यक्ति आए, जिन्होंने इन सिद्धांतों को धूमिल करने और संविधान की परिपाटी को नष्ट करने की कोशिश की। लेकिन इस देश के सिद्धांतों को कोई हिला नहीं सका। कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी जी का रवैया, उनका काम करने का तरीका तानाशाही है। परंतु एकछत्र राज करने की इच्छा से भारत देश नहीं बदल जाएगा।

कश्मीर के मुद्दे पर सुरजेवाला ने कहा कि वहां भाजपा और पीडीपी ने सत्ता के लालच में गठबंधन किया था। पूरे देश ने देखा कि किस प्रकार से जम्मू-कश्मीर की शांति को हिंसा से नष्ट करने का काम हुआ। अब पूरा देश जान गया है। उन्होंने कहा कि नूरा-कुश्ती में एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजियों से वस्तुस्थिति नहीं बदल जाएगी।

कांग्रेस नेता ने कहा कि आज पाक प्रायोजित आतंकी भारत की धरती पर हमला करते हैं। 49 महीने बीत जाने के बाद भी आज तक पूरे देश को ये पता नहीं चला कि जम्मू-कश्मीर को लेकर मोदी सरकार की नीति क्या है।

उन्होंने कह कि जिस सरकार को ये पता नहीं कि उसका वित्त मंत्री कौन है, आखिर वो सरकार चल कैसे रही है? यही कारण है कि मुद्रास्फीति चरम सीमा पर है और औद्योगिक उत्पादन गिर रहा है। मोदी सरकार की उल्टी गिनती शुरु हो चुकी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad