Advertisement

सोनिया गांधी को फंसाने के लिए सौदेबाजी कर रही थी मोदी सरकारः कांग्रेस

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी को फंसाने के लिए अगस्ता वेस्टलैंड केस में...
सोनिया गांधी को फंसाने के लिए सौदेबाजी कर रही थी मोदी सरकारः कांग्रेस

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी को फंसाने के लिए अगस्ता वेस्टलैंड केस में आरोपी क्रिश्चन मिशेल से सौदेबाजी करने का आरोप लगाया है। पार्टी के संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने गुरुवार को कहा कि आज का दिन लोकतंत्र के लिए ‘काला अध्याय’ है। उन्होंने कहा कि इस सनसनीखेज खुलासे ने राजनैतिक प्रतिशोध की आग में जल रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अगस्ता वेस्टलैंड केस में कांगेस नेतृत्व के खिलाफ की जा रही सुनियोजित षडयंत्र की परतें खोलकर रख दी हैं।

अगस्ता वेस्टलैंड केस में आरोपी क्रिश्चन मिशेल को दो दिन पहले दुबई में गिरफ्तार कर लिया गया उसकी बहन शाशा ओजेनैन व वकील रोज़मैरी पैट्रिज़ी ने आज बताया कि मोदी सरकार, सीबीआई/ईडी क्रिश्चन मिशेल को यूपीए चेयरपर्सन, श्रीमती सोनिया गांधी का साजिश में झूठा नाम लेने व फंसाने को एक हलफनामा/बयान देने के एवज़ में हर प्रकार के आरोप से मुक्त करने की सौदेबाजी कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कि इससे क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उनकी सरकार की संलिप्तता साफ जाहिर नहीं हो जाती। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटनाक्रम ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि मोदी सरकार सीबीआई/ईडी को एक राजनैतिक हथियार के तौर पर राजनैतिक विरोधियों से बदला लेने के लिए इस्तेमाल कर रही है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का चाल,चेहरा और चरित्र आज देश और दुनिया के सामने पूरी तरह बेनकाब हो गया है। उन्होंने कहा कि इस षडयंत्रकारी खुलासे के बाद देश के लोग कभी भी प्रधानमंत्री मोदी को माफ नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि अगस्ता वेस्टलैंड केस की सच्चाई यह भी है कि तत्कालीन यूपी-कांग्रेस सरकार ने फरवरी, 2013 में 3546 करोड़ की लागत से 12 हैलीकॉप्टर खरीदकर इस कॉन्ट्रैक्ट को कैंसल कर दिया था। यूपीए सरकार ने 12 फरवरी, 2013 को इस मामले की जांच सीबीआई को दे दी थी। राष्ट्रीय हित का अनुसरण करते हुए, यूपीए सरकार ने अगस्ता वेस्टलैंड कंपनी से 2068 करोड़ रुपया बैंक सिक्योरिटी जब्त कर वसूल कर लिया, जबकि मात्र 1620 करोड़ रुपया ही कंपनी को दिया गया था।

उन्होंने कहा कि एक तरफ ब्लैक लिस्टेड अगस्ता वेस्टलैंड कंपनी पर कृपा दृष्टि और दूसरी तरफ उनके आरोपियों को दबाव डालकर, धमका कर कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष के खिलाफ षडयंत्रकारी साजिश और इसमें प्रधानमंत्री मोदी शामिल हैं, इससे ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण बात और क्या हो सकती है? कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी जी ने रहस्यमयी कारणों से अगस्ता वेस्टलैंड कंपनी पर राहत की बारिश की। अगस्त 2014 में अगस्ता वेस्टलैंड कंपनी को विदेशी निवेश लाकर भारत में ज्वाईंट वेंचर खोलने की अनुमति दे डाली।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad