Advertisement

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान किसानों, युवाओं और आदिवासियों से मिलकर उनका दर्द महसूस किया: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान किसानों, युवाओं और...
भारत जोड़ो यात्रा के दौरान किसानों, युवाओं और आदिवासियों से मिलकर उनका दर्द महसूस किया: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान किसानों, युवाओं और आदिवासियों से मिलने और उनकी समस्याएं सुनने के बाद उन्हें उनका दर्द महसूस हुआ।

चुनावी गुजरात में अपनी पहली चुनावी रैली में, गांधी ने सूरत जिले के महुवा में आदिवासियों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि वे देश के पहले मालिक हैं और दावा किया कि भाजपा उनके अधिकारों को छीनने के लिए काम कर रही है।

उन्होंने कहा, "वे आपको 'वनवासी' कहते हैं। वे यह नहीं कहते कि आप भारत के पहले मालिक हैं, लेकिन यह कि आप जंगल में रहते हैं। क्या आपको अंतर दिखाई देता है? इसका मतलब है कि वे नहीं चाहते कि आप शहरों में रहें, वे नहीं चाहते कि आपके बच्चे इंजीनियर, डॉक्टर बनें, विमान उड़ाना सीखें, अंग्रेजी बोलें।"

राहुल गांधी ने कहा,"वो चाहते हैं कि तुम जंगल में रहो, लेकिन यहीं मत रुकना. दो-तीन उद्योगपति, और आपके पास रहने के लिए कोई जगह नहीं होगी, और शिक्षा, स्वास्थ्य और नौकरी नहीं मिलेगी।" उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान, जो देश की एकता के लिए थी, उन्होंने किसानों, युवाओं और आदिवासी समुदाय के लोगों की समस्याओं को सुनकर उनका दर्द महसूस किया। बता दें कि 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को मतदान होगा और मतगणना आठ दिसंबर को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad