Advertisement

'दिल्ली में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हुई, यहां अब पूरा जंगल राज कायम': अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दावा किया कि राष्ट्रीय राजधानी में कानून-व्यवस्था...
'दिल्ली में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हुई, यहां अब पूरा जंगल राज कायम': अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दावा किया कि राष्ट्रीय राजधानी में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो गई है और "जंगल राज" कायम है। उन्होंने शहर में व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को निशाना बनाकर गोलीबारी की घटनाओं का हवाला दिया।

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को तुरंत प्रभावी कदम उठाने होंगे क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी में कानून और व्यवस्था बनाए रखना उनके अधिकार क्षेत्र में आता है।

केजरीवाल ने हिंदी में पोस्ट किया, "दिल्ली में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। पूरी तरह जंगलराज है। देश की राष्ट्रीय राजधानी में लोग डरे हुए हैं। दिल्ली की कानून व्यवस्था अमित शाह के अधीन है। उन्हें तुरंत प्रभावी कदम उठाने होंगे।"

पिछले कुछ दिनों में शहर के विभिन्न कोनों से एक सेकेंड हैंड लग्जरी कार शोरूम, एक होटल और एक मिठाई की दुकान को निशाना बनाकर गोलीबारी की घटनाएं सामने आई हैं। पुलिस को संदेह है कि ये घटनाएं गिरोहों द्वारा जबरन वसूली के प्रयास से संबंधित हैं।

दिल्ली विधानसभा सत्र में शुक्रवार को सत्तारूढ़ आप विधायकों ने कानून-व्यवस्था का मुद्दा उठाया और दावा किया कि शहर में व्यापारियों और कारोबारियों को विभिन्न गिरोहों से जबरन वसूली के लिए कॉल आने की संख्या में वृद्धि हुई है।

उन्होंने दिल्ली पुलिस पर भी निष्क्रियता का आरोप लगाया तथा दावा किया कि लोगों का उन पर से भरोसा उठ गया है और वे सीधे गिरोहों के साथ मिलकर मामले सुलझा रहे हैं।

आप विधायकों ने ऐसे अपराधों पर नजर रखने के लिए पुलिस थाना स्तरीय निगरानी समितियों को पुनर्जीवित करने की भी मांग की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad