Advertisement

कार्ति चिदंबरम का आरोप- ईडी बन गया है 'सामूहिक विनाश का हथियार', राजनीतिक विरोधियों को शर्मिंदा करने ही इसका मकसद

कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने मंगलवार को दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ''सामूहिक विनाश का...
कार्ति चिदंबरम का आरोप-  ईडी बन गया है 'सामूहिक विनाश का हथियार', राजनीतिक विरोधियों को शर्मिंदा करने ही इसका मकसद

कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने मंगलवार को दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ''सामूहिक विनाश का हथियार'' बन गया है और ईडी की पूरी कवायद केवल राजनीतिक विरोधियों को शर्मिंदा करने या अपमानित करने के लिए है।

उन्होंने यह टिप्पणी कांग्रेस पार्टी के स्वामित्व वाले नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र के मुख्यालय और 11 अन्य स्थानों पर ईडी के छापे के लिए भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए एक सप्ताह बाद चल रही मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत की।

ईडी की तुलना पूर्वी जर्मनी के स्टासी और नाजी जर्मनी के शुट्ज़स्टाफ़ेल से करते हुए, चिदंबरम ने कहा, "दूसरे विश्व युद्ध के दौरान, स्टासी का इस्तेमाल पूर्वी जर्मनी के लिए हैचेट एजेंसी के रूप में और नाज़ी जर्मनी द्वारा शुट्ज़स्टाफ़ेल द्वारा किया गया था। जब इस देश का इतिहास लिखा जाएगा, तो ईडी होगा। भाजपा की हैचर एजेंसी के रूप में जानी जाती है।"

उन्होंने आरोप लगाया, "ईडी अब सामूहिक विनाश का हथियार बन गया है। और ईडी की पूरी कवायद केवल राजनीतिक विरोधियों को शर्मिंदा करने या अपमानित करने के लिए है।" उन्होंने आगे कहा कि उन्हें उन लेनदेन के लिए परेशान किया जा रहा है जो खातों की किताबों और आयकर रिटर्न में दर्ज किए गए हैं।

चिदंबरम ने कहा, "मुझे कोई कारण नहीं दिख रहा है कि कोई एजेंसी 12 साल बाद परिसरों पर छापा क्यों मारना चाहेगी। यहां तक कि कानून द्वारा भी, आपको आठ साल से अधिक वित्तीय रिकॉर्ड रखने की आवश्यकता नहीं है। इसलिए यह केवल कुछ लोगों की दृश्यता के आनंद के लिए है जो चाहते हैं विपक्ष को कुचले, अपमानित और प्रताड़ित होते देखने के लिए। ”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad