Advertisement

यह धनतंत्र है, लोकतंत्र नहीं: गोवा के कुछ कांग्रेस विधायकों के भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर भड़के दिग्विजय

गोवा में कांग्रेस के कुछ विधायकों के सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच, कांग्रेस के...
यह धनतंत्र है, लोकतंत्र नहीं: गोवा के कुछ कांग्रेस विधायकों के भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर भड़के दिग्विजय

गोवा में कांग्रेस के कुछ विधायकों के सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने रविवार को आरोप लगाया कि यह लोकतंत्र नहीं है, बल्कि भगवा पार्टी की "धन शक्ति" है।

वह आषाढ़ी एकादशी के अवसर पर सोलापुर जिले के पंढरपुर में भगवान विट्ठल की पूजा करने के बाद पुणे में पत्रकारों से बात कर रहे थे।

कांग्रेस के 11 विधायकों में से कुछ के भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा कि इस बात की जांच करने की जरूरत है कि इनमें से कितने विधायक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग द्वारा मामलों का सामना कर रहे हैं।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया, "यदि आप इसके बारे में जानते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि यह लोकतंत्र (लोकतंत्र) नहीं है, बल्कि यह भाजपा का धनतंत्र है।"

श्रीलंका में मौजूदा संकट के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि विदेशी मुद्रा में कमी के बावजूद द्वीप देश का कर्ज और मुद्रास्फीति बढ़ती रही, जिससे वर्तमान परिदृश्य सामने आया।

उन्होंने दावा किया, "हमें भी सतर्क रहना चाहिए। श्रीलंका में जो स्थिति है वह भारत में भी है। ऋण घटक, जो लगभग 36 लाख करोड़ रुपये था, बढ़कर 80 लाख करोड़ रुपये हो गया है। रुपये का मूल्यह्रास हो रहा है, मुद्रास्फीति अपने स्तर पर पहुंच गई है। चरम पर है और विदेशी मुद्रा भंडार भी घट रहा है।"

उन्होंने कहा कि यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र की सरकार ने ध्यान नहीं दिया और सुधारात्मक कदम नहीं उठाए, तो भारत में भी श्रीलंका जैसी स्थिति पैदा हो सकती है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad