Advertisement

TDP मामले पर अहमद पटेल बोले, ‘दुर्भाग्यपूर्ण है कि PM मोदी मुख्यमंत्री का फोन भी नहीं उठाते’

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा मिले ना मिले लेकिन अब कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों को सियासत...
TDP मामले पर अहमद पटेल बोले, ‘दुर्भाग्यपूर्ण है कि PM मोदी मुख्यमंत्री का फोन भी नहीं उठाते’

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा मिले ना मिले लेकिन अब कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों को सियासत करने का मौका जरूर मिल गया है। सत्तारुढ़ एनडीए के सहयोगी दल तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के बगावती तेवर को देखते हुए सियासत चरम पर पहुंच गई है। इसे लेकर कांग्रेस ने भी अपने हमला बोलना शुरू कर दिया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद अहमद पटेल ने ट्विट कर कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रधानमंत्री ऐसे अहम मामले पर भी आंध्र के मुख्यमंत्री का फोन नहीं उठा रहे हैं। यह आंध्र प्रदेश की जनता के लिए अच्छा नहीं है।

दरअसल, टीडीपी आंध्र प्रदेश में सत्ता में है और लंबे समय से केंद्र सरकार से मांग कर रही है कि आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाए, लेकिन केंद्र ने ऐसा करने से मना कर दिया है। इसे लेकर मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने मोदी कैबिनेट छोड़ने का भी ऐलान कर दिया है। नायडू ने बताया कि एक शिष्टाचार और जिम्मेदार वरिष्ठ राजनीतिज्ञ होने के नाते, उन्होंने अपने फैसले को सूचित करने के लिए प्रधान मंत्री से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन वह अनुपलब्ध थे।

पिछले दिनों वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कह दिया है कि आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा नहीं विशेष पैकेज दिया जाएगा। लेकिन टीडीपी को यह मंजूर नहीं है लिहाजा अब बात सरकार छोड़ने तक पहुंच गई है।

टीडीपी की ओर से आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा वाली मांग को राहुल गांधी ने भी जायज बताया है। उन्होंने कहा कि यदि वे सत्ता में आएंगे तब यह मांग पूरी कर देंगे।

इसे लेकर कल आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने केंद्र सरकार को कठघरे में खड़ा किया। उन्होंने तंज कसते हुए कहा, ‘राहुल गांधी सत्ता में आने पर प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की बात कह रहे हैं, तो फिर केंद्र सरकार को यह क्यों समझ नहीं आ रहा?’ 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad