Advertisement

भारत हर जगह ताकत और सम्मान खो रहा है, सरकार को पता नहीं है कि करना क्या है: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को मोदी सरकार की विदेश नीति पर तीखा हमला करते हुए कहा कि देश हर जगह...
भारत हर जगह ताकत और सम्मान खो रहा है, सरकार को पता नहीं है कि करना क्या है: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को मोदी सरकार की विदेश नीति पर तीखा हमला करते हुए कहा कि देश हर जगह ताकत और सम्मान खो रहा है और सरकार को पता ही नहीं है कि वो क्या कर रही है। राहुल गांधी ने कहा कि भारत की वैश्विक रणनीति पूरी तरह से फेल हो रही है। दरअसल, ईरान के द्वारा चाबहार रेल प्रोजेक्ट से भारत को हटाने पर कांग्रेस नेता ने मोदी सरकार को घेरा है।

इस प्रोजेक्ट को लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट किया, हम हर जगह अपनी ताकत और इज्जत खो रहे हैं, लेकिन भारत सरकार को पता ही नहीं है कि वो क्या कर रही है। सरकार की रणनीति पूरी तरह से फेल हो रही है।

 उन्होंने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला दिया जिसमें दावा किया गया है कि ईरान ने चाबहार रेल परियोजना से भारत को धन की देरी का हवाला देते हुए बाहर कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ईरान ने चाबहार से जाहेदान तक की महत्वपूर्ण रेल परियोजना से भारत को बाहर कर दिया है, इसके पीछे ईरान ने भारत से लगातार लेट होती फंडिंग को मुद्दा बनाया है। भारत और ईरान के बीच 4 साल पहले इस समझौते पर दस्तखत हुए थे और 2022 तक काम पूरा करने की बात कही गई थी। मगर ईरान ने परियोजना में देरी होने की बात कही।

यह भी पढ़े- कोरोना वायरस पर राहुल गांधी ने शेयर किया ग्राफ, पूछा- क्या भारत सही पोजीशन में?

 

 वहीं पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष मोदी सरकार की विदेश नीति पर लगातार हमला करते रहे हैं और कांग्रेस पार्टी यह आरोप लगाती रही है कि केन्द्र सरकार इस मोर्चे पर विफल रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad