Advertisement

पेट्रोल-डीजल पर टैक्स बढ़ाकर मोदी सरकार ने की है 10 लाख करोड़ रुपये की कमाईः मनमोहन सिंह

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि लगातार टैक्स बढ़ाकर भाजपा सरकार ने आम लोगों की कीमत पर...
पेट्रोल-डीजल पर टैक्स बढ़ाकर मोदी सरकार ने की है 10 लाख करोड़ रुपये की कमाईः मनमोहन सिंह

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि लगातार टैक्स बढ़ाकर भाजपा सरकार ने आम लोगों की कीमत पर पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों से 10 लाख करोड़ रुपये की कमाई की है।

पूर्व प्रधानमंत्री ने सोमवार को बंगलुरु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि आज दुनिया में पेट्रोल-डीजल के दाम अभी काफी कम हैं लेकिन देश में बढ़ गए हैं। इस सरकार में 110 फीसदी पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़े हैं। केंद्र ने आम आदमी पर लगातार टैक्स का बोझ डाला है। उन्होंने कहा कि हमारा देश इस समय बहुत मुश्किल दौर से गुजर रहा है। अर्थव्यवस्था की हालत काफी खस्ता है। पूर्व पीएम ने कहा कि देश में बैंकिंग घोटाले 1.11 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच गए हैं।

मनमोहन सिंह ने कहा कि पीएम मोदी विपक्ष के खिलाफ पीएमओ दफ्तर का इस्तेमाल कर रहे हैं। मोदी यह दिन-प्रतिदिन कर रहे हैं। उनका यह रवैया पीएम के तौर पर सहीं नहीं कहा जा सकता और न ही यह देश के लिए अच्छा है।

 

पूर्व पीएम ने कहा कि हमें ध्यान रखना चाहिए कि आर्थिक नीति लोगों के लिए बहुत जरूरी होती है। मोदी सरकार की नीति से देश को काफी नुकसान पहुंचा है। यूपीए सरकार ने विपरीत परिस्थितियों में भी 7.8 फीसदी की ग्रोथ रेट से विकास किया था। मनमोहन सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले चार साल में सिर्फ यूपीए सरकार की सफलताओं को भुनाया है। सही निर्णय लेने के बजाय उन्होंने सिर्फ इस बात पर ध्यान दिया कि ये दिक्कतें कैसे आईं। उन्होंने कहा कि जीएसटी को लागू करने में जल्दबाजी की गई, इससे छोटे व्यापारियों को ज्‍यादा नुकसान पहुंचा है।

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि आज हमारा देश बेहद मुश्किल दौर से गुजर रहा है, हमारे किसानों को संकट का सामना करना पड़ रहा है। मोदी सरकार के राज में देश की जीडीपी यूपीए के राज की आधी रह गई है। गौरतलब है कि कर्नाटक में 12 मई को मतदान होना है तथा 15 मई को चुनाव के नतीजे आएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad