Advertisement

गुजरात चुनाव मे देरी और घूस कांड को लेकर कांग्रेस का हमला, कहा- ‘हार के डर से बौखलाई बीजेपी’

गुजरात चुनाव से पहले हो रहे नाटकीय घटनाक्रम से सूबे के साथ-साथ देश की राजनीति गरमा गई है। गुजरात चुनाव...
गुजरात चुनाव मे देरी और घूस कांड को लेकर कांग्रेस का हमला, कहा- ‘हार के डर से बौखलाई बीजेपी’

गुजरात चुनाव से पहले हो रहे नाटकीय घटनाक्रम से सूबे के साथ-साथ देश की राजनीति गरमा गई है। गुजरात चुनाव की तारीखों को लेकर जहां विपक्षी पार्टी कांग्रेस आर-पार के मूड में दिख रही है। वहीं अब भाजपा में शामिल होने के लिए पाटीदार नेता नरेंद्र पटेल के घूस देने के आरोपों के बाद कांग्रेस ने हमला तेज कर दिया।

समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा, पीएम मोदी और चुनाव आयोग को आड़े हाथों लिया।


 

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने गुजरात विधानसभा चुनावों के अंतिम क्षणों में राज्य के लोगों को लुभाने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा रियायत घोषित कराया। उन्होंने प्रधानमंत्री के व्यवहार की आलोचना करते हुए कहा कि वह गुजरात के सीएम की तरह व्यवहार कर रहे हैं देश के पीएम की तरह नहीं।

चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए मनीष तिवारी ने कहा, "चुनाव आयोग चुनाव से भागने के भाजपा के प्रयासों के लिए एक अनावश्यक पार्टी क्यों बन रहा है ...? ‌निष्‍पक्ष्‍ा जनादेश चुनाव आयोग की संवैधानिक जिम्मेदारी है। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने संवाददाताओं से कहा, "हम मांग करते हैं कि चुनाव आयोग तत्काल गुजरात में चुनाव ‌(ति‌थियां) घोषित करे, गुजरात में भ्रष्टाचार के आरोपों को रोकने के लिए आदर्श आचार संहिता को लागू करे।"

वहीं तिवारी ने भाजपा पर घूस देने के लगे आरोपों की निष्पक्ष जांच हाईकोर्ट के जज से करवाने की भी मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ पार्टी "बेताब" है और बाहुबल तथा धन की शक्ति और प्रधानमंत्री के साथ दिल्ली से गांधीनगर तक पूरा जोर लगा रही है, किसी भी तरह से गुजरात में सत्ता बनाए रखने का हर संभव प्रयास कर रही है।"

उन्होंने कहा, ‘बीजेपी हार के डर से ऐसा कर रही है। गुजरात की जनता ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ विद्रोह कर दिया है। चुनाव आयोग से मांग करते हैं ‌कि तुरंत चुनाव की घोषणा करे और मॉडल को़ड ऑफ कंडक्ट लागू करें। समय आ गया है कि चुनाव आयोग दिवाली की छुट्टी से वापस आ जाए। आयोग इस षड्यंत्र में क्यों शामिल है, यह समझ में नहीं आ रहा।

गौरतलब है कि रविवार देर रात हार्दिक पटेल के करीबी और पाटीदार नेता नरेंद्र पटेल ने भाजपा पर बेहद सनसनीखेज आरोप लगाया है। नरेंद्र पटेल ने दावा किया है कि उन्हें भाजपा में शामिल होने के लिए एक करोड़ का ऑफर दिया गया, जिसमें से दस लाख रुपये उन्हें एडवांस मिल चुके हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक नरेंद्र पटेल का कहना है कि भाजपा में शामिल हुए हार्दिक के करीबी रहे वरुण पटेल उन्हें एक बैठक में ले गए जहां पर चर्चा हुई कि मुझे एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे और वरुण पटेल के हाथों से उन्हें धन मिलेगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad