Advertisement

गुजरात चुनाव: छह बीजेपी नेताओं ने निर्दलीय उम्मीदवारों के तौर पर दाखिल किया नामांकन दाखिल

अगले महीने होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी द्वारा टिकट नहीं दिए जाने के बाद एक मौजूदा...
गुजरात चुनाव: छह बीजेपी नेताओं ने निर्दलीय उम्मीदवारों के तौर पर दाखिल किया नामांकन दाखिल

अगले महीने होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी द्वारा टिकट नहीं दिए जाने के बाद एक मौजूदा विधायक और चार पूर्व विधायकों सहित छह भाजपा नेताओं ने निर्दलीय के रूप में नामांकन दाखिल किया है।


पहले चरण में होने वाले 89 सीटों के लिए गुरुवार को नामांकन वापस लेने का आखिरी दिन था।

182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के चुनाव दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को होंगे। वोटों की गिनती आठ दिसंबर को होगी।

भाजपा के पूर्व विधायक और पार्टी के आदिवासी चेहरे हर्षद वसावा, जिन्होंने एक सप्ताह पहले नर्मदा जिले के नंदोद से निर्दलीय के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था, ने अपना नामांकन वापस नहीं लिया, इस प्रकार पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार के खिलाफ मैदान में रहे।

जूनागढ़ जिले के केशोद से भाजपा के पूर्व विधायक अरविंद लडानी ने भी मुकाबले से हाथ नहीं खींचा। पार्टी द्वारा उनकी जगह केशोद से वर्तमान विधायक देवभाई मालम को टिकट दिए जाने के बाद से वह खफा थे।

पांच दिसंबर को दूसरे चरण में होने वाले मतदान के लिए गुरुवार को एक मौजूदा भाजपा विधायक और दो पूर्व भाजपा विधायकों ने भी निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। दूसरे चरण के लिए नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 21 नवंबर है।

वाघोडिया से छह बार के विधायक मधु श्रीवास्तव, जिन्हें इस बार भाजपा ने फिर से टिकट नहीं दिया था, ने निर्दलीय के रूप में अपना पर्चा दाखिल किया। इस सीट से बीजेपी ने अश्विन पटेल को उतारा है।

भाजपा के पूर्व विधायक दिनेश पटेल, जिन्हें 'दिनू मामा' के नाम से भी जाना जाता है, ने वडोदरा जिले की पडरा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना पर्चा दाखिल किया।
फिलहाल कांग्रेस के कब्जे वाली इस सीट से बीजेपी ने चैतन्यसिंह जाला को टिकट दिया है।

बायड सीट से कांग्रेस के पूर्व विधायक धवलसिंह जाला, जो भाजपा में शामिल हो गए, लेकिन 2020 के उपचुनाव में कांग्रेस के जाशु पटेल से हार गए, ने अब निर्दलीय के रूप में अपना पर्चा दाखिल किया है क्योंकि उन्हें भाजपा द्वारा टिकट से वंचित कर दिया गया था।

बनासकांठा जिले की धानेरा सीट से भाजपा नेता मावजी देसाई ने गुरुवार को पार्टी द्वारा टिकट नहीं दिए जाने के बाद निर्दलीय के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। 2017 में, वह कांग्रेस के नथाभाई पटेल से हार गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad