Advertisement

'कांग्रेस और भाजपा को वोट देकर अपना मताधिकार बर्बाद न करें', मायावती ने दलितों से की अपील

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने रविवार को दलित समुदाय से आग्रह किया कि वे कांग्रेस और भाजपा...
'कांग्रेस और भाजपा को वोट देकर अपना मताधिकार बर्बाद न करें', मायावती ने दलितों से की अपील

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने रविवार को दलित समुदाय से आग्रह किया कि वे कांग्रेस और भाजपा को वोट देकर अपना मताधिकार "बर्बाद" न करें। उन्होंने कांग्रेस पर दलितों की उपेक्षा करने का भी आरोप लगाया।

मायावती ने हिंदी में एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "हरियाणा में विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस द्वारा दलितों की लगातार उपेक्षा और अवमानना यह साबित करती है कि जब अभी पार्टी में सब कुछ ठीक नहीं है, (अगर) सब कुछ गलत है, तो भविष्य में क्या होगा? ऐसी स्थिति में दलित समाज के लोगों को कांग्रेस और भाजपा आदि को अपना वोट देकर बर्बाद नहीं करना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "वैसे भी, हमेशा आरक्षण के खिलाफ रहने वाली कांग्रेस के नेता अब समय आने पर आरक्षण खत्म करने की बात कर रहे हैं। इसलिए दलितों को एकमत होकर बसपा को वोट देना चाहिए, क्योंकि यही वह पार्टी है जो दलितों के हितों व कल्याण की रक्षा कर तथा उन्हें संवैधानिक अधिकार देकर उन्हें शासक वर्ग बनाने के लिए निरंतर संघर्ष कर रही है।"

एक अन्य पोस्ट में बसपा प्रमुख ने कहा, "साथ ही, जम्मू-कश्मीर के दलितों को कांग्रेस, भाजपा या किसी अन्य गठबंधन के झूठे वादों व अन्य प्रलोभनों में नहीं आना चाहिए, बल्कि अपने दलित विरोधी इतिहास को ध्यान में रखते हुए, अपना बहुमूल्य वोट सर्वसम्मति से बसपा को देना चाहिए, यह सभी से करबद्ध अपील है।"

गौरतलब है कि हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान होगा और मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं, जहां पहले चरण में 18 सितंबर को 24 सीटों और दूसरे चरण में 25 सितंबर को 26 सीटों के लिए मतदान हुआ था। तीसरे चरण के लिए 40 सीटों पर 1 अक्टूबर को मतदान होगा। मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad