Advertisement

भाजपा नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने की सीएम केजरीवाल के खिलाफ एफआईआर की मांग, जानें क्या है मामला

राजधानी दिल्ली में होने वाले नगर निगम चुनाव के बीच भारतीय जनता पार्टी ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय...
भाजपा नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी  ने की सीएम केजरीवाल के खिलाफ एफआईआर की मांग, जानें क्या है मामला

राजधानी दिल्ली में होने वाले नगर निगम चुनाव के बीच भारतीय जनता पार्टी ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए हैं। रामवीर सिंह बिधूड़ी ने दावा किया कि जलबोर्ड में लगातार घोटाले हो रहे हैं।

दिल्ली भाजपा ने सोमवार को एक प्रेस वार्ता में कहा कि दिल्ली जल बोर्ड में कथित 20 करोड़ रुपये के घोटाले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए।

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि कथित घोटाले का खुलासा 2018 में हुआ था जब केजरीवाल डीजेबी के अध्यक्ष थे।

भाजपा नेता ने कहा, "मेरा मानना है कि यह 200 करोड़ रुपये का एक बहुत बड़ा घोटाला है। 2018 में इसके उजागर होने के बाद भी, जब केजरीवाल डीजेबी के अध्यक्ष थे, तो कोई कार्रवाई करने के बजाय, आरोपियों का कमीशन बढ़ा दिया गया।"

बता दें कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शनिवार को दिल्ली जल बोर्ड के 20 करोड़ रुपये के गबन के मामले में मामला दर्ज किया।

बिधूड़ी ने सवाल किया कि जब कथित घोटाले का खुलासा हुआ था तो दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस मामले में कोई कार्रवाई क्यों नहीं की। आरोप है कि उपभोक्ताओं से पानी के बिलों में एकत्र किए गए 20 करोड़ रुपये आरोपियों द्वारा डीजेबी के बैंक खातों में जमा नहीं किए गए।

दिल्ली एलजी वी के सक्सेना ने सितंबर में मुख्य सचिव को डीजेबी और बैंक अधिकारियों की पहचान करने के साथ-साथ किसी भी निजी संस्था के खिलाफ मामले में प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया था।

आप ने जांच का स्वागत करते हुए कहा कि अनियमितताएं सामने आने पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने पहले ही मामले में जांच के आदेश दे दिए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad