Advertisement

सरकारों को गिराने के लिए अपनाए जा रहे कपटपूर्ण तरीके: सिद्धारमैया विवाद के बीच कपिल सिब्बल

कर्नाटक उच्च न्यायालय द्वारा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ जांच के लिए राज्यपाल की मंजूरी को...
सरकारों को गिराने के लिए अपनाए जा रहे कपटपूर्ण तरीके: सिद्धारमैया विवाद के बीच कपिल सिब्बल

कर्नाटक उच्च न्यायालय द्वारा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ जांच के लिए राज्यपाल की मंजूरी को बरकरार रखने के एक दिन बाद, राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने बुधवार को भाजपा की आलोचना की और उस पर निर्वाचित सरकारों को अस्थिर करने और गिराने के लिए "कपटपूर्ण तरीके" अपनाने का आरोप लगाया।

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने मंगलवार को मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को झटका देते हुए एमयूडीए भूमि आवंटन मामले में उनके खिलाफ जांच के लिए राज्यपाल थावरचंद गहलोत की मंजूरी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका खारिज कर दी। न्यायालय ने कहा कि राज्यपाल के आदेश में कहीं भी "विवेक का अभाव नहीं है।"

कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) द्वारा एक प्रमुख इलाके में उनकी पत्नी को 14 स्थलों के आवंटन में कथित अनियमितताओं में उनके खिलाफ जांच के लिए गहलोत की मंजूरी की वैधता को चुनौती दी थी।

सिब्बल ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "अब कर्नाटक। निर्वाचित सरकारों को अस्थिर करने और गिराने के लिए भाजपा के कपटी तरीके: विधायकों को लालच देना, दसवीं अनुसूची का दुरुपयोग करना, भय पैदा करना (ईडी, सीबीआई) और राज्यपालों का अपनी संवैधानिक जिम्मेदारियों से परे जाकर काम करना।"

सिब्बल ने कहा, "फिर कहिए: 'भाजपा के लिए संविधान का मतलब गीता से भी अधिक है'!" 

उनका इशारा भाजपा के खरखौदा उम्मीदवार पवन खरखौदा की कथित टिप्पणी की ओर था, जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा के लिए संविधान पवित्र धर्मग्रंथ है, जिसका अर्थ गीता से भी अधिक है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad