Advertisement

कांग्रेस का मोदी से सवाल, 'आपकी नाक के नीचे स्विस बैंकों में काला धन किसने जमा किया?'

कांग्रेस ने स्विस बैंक में भारतीयों का 50 फीसदी पैसा बढ़ने पर मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा किया है।...
कांग्रेस का मोदी से सवाल, 'आपकी नाक के नीचे  स्विस बैंकों में काला धन किसने जमा किया?'

कांग्रेस ने स्विस बैंक में भारतीयों का 50 फीसदी पैसा बढ़ने पर मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा किया है। कांग्रेस ने पूछा है, ‘मोदी जी नोटबंदी तो फेल हो ही गई, आपके वादे और दावे भी बुरी तरह से फेल हो गए हैं। अब तो बता दीजिये कि आपकी नाक के नीचे ये काला धन स्विस बैंकों में किसने जमा किया?’

शुक्रवार को कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह ने मोदीजी के प्रधानमंत्री बनने से पहले का एक वीडियो दिखाते हुए निशाना साधा। इस वीडियो में वह कह रहे हैं की डॉलर के मुकाबले रुपया गिर रहा है और यह सब केंद्र की भ्रष्ट सरकार के कारण हो रहा है। जो सवाल नरेन्द्र मोदी जी ने हमारी सरकार से पूछा था, तो क्या उन्हीं सवालों का जवाब प्रधानमंत्री मोदी जी देंगे? जब वो विपक्ष में थे तो कहा था कि हमारी सरकार आयेगी तो एक डॉलर को 40 रुपये के बराबर लाने का काम करेंगे। 

कांग्रेस नेता ने कहा कि अब डॉलर का क्या हाल है। डॉलर आज 70 रुपये के करीब चला गया है। 70 सालों में पहली बार यदि रुपये में इतनी गिरावट हुई है तो इनके राज में हुई है। जब नरेंद्र मोदी विपक्ष में थे, तब वह तत्कालीन पीएम मनमोहन सिंह का मजाक उड़ाते थे, तब क्या हम भी ऐसा ही करें। पीएम ने प्रचार के दौरान लोगों के खाते में 15 लाख रुपये डालने का वादा किया था  लेकिन सत्ता में आए तो यह जुमला बन गया।

उन्होंने कहा कि सरकार ने काला धन वापस लाने का वादा किया था लेकिन स्विस बैंक के जो आंकड़े आए हैं उसमें भारतीयों के पैसे की 50 फीसदी बढ़ोतरी हुई है। इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ। क्या प्रधानमंत्री इसका जवाब देंगे?

देश के लोगों के 70 हजार करोड़ रुपये छोटा मोदी, विजय माल्या जैसे लोग इनके राज में लेकर भाग गये। और प्रधानमंत्री जी भ्रष्टाचार की बात करते हैं जितने लोग इस देश के भगोड़े हैं उन सबका प्रधानमंत्री जी से और इनके करीबियों से साफ संबंध हैं। जिसने चौकीदारी की बात की थी, उसी की चौकीदारी में देश का क्या हाल हुआ है ये सबको मालूम हो चुका है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि आज बैंकों की दुर्दशा किसी से छिपी नहीं है और एनपीए दस लाख करोड़ तक बढ़ गया है और अगले साल यह 15 लाख करोड़ हो जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad