Advertisement

कांग्रेस ने घोषणापत्र में कहा अर्बन नक्सलियों पर नहीं चलेगा राजद्रोह केस: पीएम मोदी

महाराष्ट्र के गोंदिया में रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा।...
कांग्रेस ने घोषणापत्र में कहा अर्बन नक्सलियों पर नहीं चलेगा राजद्रोह केस: पीएम मोदी

महाराष्ट्र के गोंदिया में रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये ऐसा चुनाव है जो देश की जनता लड़ रही है। ये ऐसा चुनाव है जो देश के दुश्मनों के लिए नरमी बताने वालों को जनता ने सबक सिखाने की ठान ली है। आपने जो लहर पैदा की है, वो विकासविरोधी, परिवारवादी और वंशवादियों को उखाड़ फेंकने का जो निर्णय आपने लिया है, उसकी परिचायक है।

कांग्रेस ने की राजद्रोह कानून हटाने की बात

कांग्रेस के घोषणापत्र पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘अगर गलती से ये 'महामिलावटी' लोग सत्ता में आ गए तो नक्सलवाद बढ़ेगा। कांग्रेस ने पहले ही घोषणापत्र में वादा किया है कि अर्बन नक्सिलियों के खिलाफ राजद्रोह केस नहीं चलेगा। उन्होंने राजद्रोह कानून हटाने की बात कही है।‘

हम 1962 नहीं भूले तो बालाकोट कैसे भूल सकते हैं?’

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘दिल्ली में एसी कमरों में कुछ लोग बैठकर कह रहे हैं कि बालाकोट एयरस्ट्राइक को लोग भूल गए हैं। मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि क्या आप भूल गए हैं? हम अभी तक 1962 को नहीं भूले हैं। हम बालाकोट को कैसे भूल सकते हैं?’

पश्चिम बंगाल में ममता को बताया 'स्पीड ब्रेकर'

इससे पहले पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में एक रैली को संबोधित करते हुए सूबे की मुखिया ममता बनर्जी पर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल के विकास के मार्ग में एक स्पीड ब्रेकर है, जिनको आप ‘दीदी’ के नाम से जानते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि दीदी को गरीबों की चिंता नहीं है। आखिर दीदी को गरीबी की राजनीति करनी है, वो गरीबी खत्म करने के लिए कैसे काम कर सकती हैं? अगर गरीबी ही खत्म हो जाएगी, तो दीदी की पॉलिटिक्स खत्म हो जाएगी।

कांग्रेस सुरक्षा बलों के हाथ बांधना चाहती है

मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (आफ्सपा) की कुछ उपधाराओं की समीक्षा की बात चल रही है, जो आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई में सुरक्षा बलों के लिए "ढाल" की तरह काम करता है। मोदी ने कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों पर पाकिस्तान से हमदर्दी रखने का आरोप लगाते हुए दावा किया, ‘वह (कांग्रेस) हमारे सुरक्षाबलों को असहाय बनाना चाहती है, उनके हाथ-पांव बांधना चाहती है’।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad