Advertisement

कांग्रेस ने कर्रा को जम्मू-कश्मीर इकाई और केशव महतो कमलेश को झारखंड में नियुक्त किया पार्टी प्रमुख

विधानसभा चुनावों से पहले एक महत्वपूर्ण संगठनात्मक फेरबदल में, कांग्रेस ने शुक्रवार को तारिक हमीद...
कांग्रेस ने कर्रा को जम्मू-कश्मीर इकाई और केशव महतो कमलेश को झारखंड में नियुक्त किया पार्टी प्रमुख

विधानसभा चुनावों से पहले एक महत्वपूर्ण संगठनात्मक फेरबदल में, कांग्रेस ने शुक्रवार को तारिक हमीद कर्रा को अपनी जम्मू-कश्मीर इकाई का अध्यक्ष और केशव महतो कमलेश को झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी का प्रमुख नियुक्त किया। जम्मू-कश्मीर में कर्रा ने विकार रसूल वानी की जगह ली, जबकि कमलेश ने राजेश ठाकुर की जगह ली।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जम्मू-कश्मीर के लिए दो कार्यकारी अध्यक्षों - तारा चंद और रमन भल्ला - को भी नियुक्त किया, क्योंकि पार्टी केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनावों की तैयारी कर रही है, जिसकी तारीखों की घोषणा शुक्रवार को चुनाव आयोग ने की थी।

खड़गे ने वानी को तत्काल प्रभाव से कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) में विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में भी नियुक्त किया है। पार्टी ने एक बयान में कहा कि कर्रा को सीडब्ल्यूसी में स्थायी आमंत्रित सदस्य के रूप में उनके वर्तमान पद से मुक्त कर दिया गया है।

बयान में कहा गया, "पार्टी निवर्तमान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विकार रसूल वानी के योगदान की सराहना करती है।" झारखंड में, जहां इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, कांग्रेस ने तत्काल प्रभाव से रामेश्वर उरांव को कांग्रेस विधायक दल का नेता नियुक्त किया है।

महाराष्ट्र में, जहां इस साल के अंत में चुनाव होने हैं, महत्वपूर्ण नियुक्तियों में खड़गे ने बालासाहेब थोराट को सीडब्ल्यूसी का सदस्य और मोहम्मद आरिफ नसीम खान को सीडब्ल्यूसी में विशेष आमंत्रित सदस्य नियुक्त किया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने सैयद मुजफ्फर हुसैन को महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष भी नियुक्त किया है। चु

नाव आयोग ने शुक्रवार को हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा की। जम्मू-कश्मीर में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन चरणों में मतदान होगा। हरियाणा में चुनाव 1 अक्टूबर को एक चरण में होंगे। दोनों के नतीजे 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। अनुच्छेद 370 के निरस्त होने और केंद्र शासित प्रदेश के रूप में इसके पुनर्गठन के बाद से जम्मू-कश्मीर में यह पहला विधानसभा चुनाव होगा। झारखंड और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों का कार्यक्रम अभी घोषित नहीं किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad