Advertisement

शाहजहांपुर मामले पर कांग्रेस ने लगाया दोहरे मापदंड का आरोप, पार्टी कल यूपी में करेगी धरना प्रदर्शन

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया ने कहा कि भाजपा सरकार दोहरे मापदंड अपना रही है। पूर्व गृह...
शाहजहांपुर मामले पर कांग्रेस ने लगाया दोहरे मापदंड का आरोप, पार्टी कल यूपी में करेगी धरना प्रदर्शन

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया ने कहा कि भाजपा सरकार दोहरे मापदंड अपना रही है। पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी को पुलिस रात में दीवार फांद कर अंदर घर में घुसी। वहीं, शाहजहांपुर मामले में पीड़िता के आत्मदाह की चेतावनी देने के बाद चिन्मयानंद की गिरफ्तारी हुई। उन्होंने कहा कि न्याय यात्रा रोके जाने के विरोध में और शाहजहांपुर की पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए कल कांग्रेस पूरे प्रदेश में जिले स्तर पर धरना प्रदर्शन करेगी।

कांग्रेस नेता पुनिया ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि न्याय यात्रा के लिए संबंधित जिलों के डीएम और एसपी को समय से सूचित कर दिया गया था, जिसमें हमने कहा था कि यह यात्रा अहिंसात्मक और न्यायपूर्ण तरीके से की जाएगी। कहीं धारा 144 नहीं लगी है और ना ही कोई मंजूरी की जरूरत थी।

कार्यकर्ताओं को लिया गया हिरासत में 

उन्होंने कहा कि हमने समय से सूचना भेजी, उसके बाद भी जिस तरह से प्रदेश सरकार के इशारे पर हर जगह न्याय यात्रा को रोका गया। प्रदेश के करीब 50 जिलों में कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को न्याय यात्रा में शामिल होने से रोका गया और करीब 5000 कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को हिरासत में लिया गया है।

न्याय के खिलाफ सरकार की कार्रवाई

उन्होंने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, पूर्वांलच के प्रभारी अजय कुमार लल्लू, विधायक आराधना मिश्रा, राष्ट्रीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव, पूर्व सांसद राकेश सचान, प्रदीप माथुर, रोहित चौधरी, धीरज गुर्जर आदि को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि जहां-जहां यात्रा रोकी गई, हम कल कोशिश करेंगे कि फिर वहां से यात्रा शुरू हो। उन्होंने कहा कि शाहजहांपुर मामले में एसआईटी पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। जब चारों तरफ से दबाव पड़ा, तब कार्यवाही शुरू की गई। रेप का आरोपी एसी रूम में है और पीड़िता जेल में है। ये सरकार का न्याय है। पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए यात्रा की शुरूआत की गई थी। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्व ढंग से जो यात्रा निकाली जा रही थी उसे रोकने की जितनी निंदा की जाए, वह कम है। राज्य सरकार की कार्यवाही न्याय के खिलाफ है और अवैधानिक है।

सपा का कल तहसीलों पर धरना प्रदर्शन

तहसील स्तर पर बढ़ती महंगाई, भ्रष्टाचार, किसानों की बदहाली, नौजवानों की बेरोजगारी, ध्वस्त कानून व्यवस्था और सांसद आजम खां और उनके द्वारा स्थापित मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के खिलाफ बदले की कार्यवाही के विरोध में समाजवादी पार्टी कल पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन करेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad