Advertisement

कांग्रेस भी लाएगी मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

कांग्रेस पार्टी ने भी मोदी सरकार के खिलाफ लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया है। लोकसभा...
कांग्रेस भी लाएगी मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

कांग्रेस पार्टी ने भी मोदी सरकार के खिलाफ लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया है। लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस बाबत लोकसभा के महासचिव को पत्र लिखा है। अपने पत्र में कांग्रेस नेता ने कहा कि उनके नोटिस को 27 मार्च के दौरान कार्यवाही की सूची में शामिल किया जाए।


सूत्रों के अनुसार कांग्रेस ने अपने सांसदों को इस दिन लोकसभा में मौजूद रहने के लिए तीन लाइन का व्हिप जारी किया है। अविश्वास प्रस्ताव खड़गे पेश करेंगे। इसके लिए समर्थन हासिल करने के लिए अन्य दलों से संपर्क किया जा रहा है। इससे पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमत्री एन. चंद्रबाबू नायडू की तेलुगू देशम पार्टी और उनके धुर विरोधी जगन मोहन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस भी राजग सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का ऐलान किया था। अभी तक इन दलों के प्रस्ताव लोकसभा में नहीं लाए जा सके हैं।

दूसरी ओर, संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का तीसरा सप्ताह भी अलग अलग मुद्दों पर विभिन्न दलों के सदस्यों के हंगामे की भेंट चढ़ गया और दोनों सदनों की बैठक आज लगातार 15वें दिन भी बाधित रही। इस वजह से राज्यसभा को सोमवार तक के लिए वहीं लोकसभा को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया। लोकसभा में सरकार के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव को हंगामे के कारण आगे नहीं बढ़ाया जा सका। हंगामे के कारण दोनों सदनों में आज भी प्रश्नकाल एवं शून्यकाल नहीं हो सके।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad