Advertisement

भोपाल कोर्ट में शिवराज के बेटे ने राहुल गांधी के खिलाफ किया मानहानि का केस

मध्यप्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे के खिलाफ दिया...
भोपाल कोर्ट में शिवराज के बेटे ने राहुल गांधी के खिलाफ किया मानहानि का केस

मध्यप्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे के खिलाफ दिया गया बयान अब बड़ा सियासी मुद्दा बन गया है। इसे लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय चौहान ने मंगलवार को राहुल गांधी पर मानहानि का मामला कर दिया है। राहुल गांधी ने पनामा पेपर्स घोटाले मामले में कार्तिकेय का नाम लिया था।

जानकारी के मुताबिक,कार्तिकेय ने भोपाल कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस किया है। राहुल गांधी ने सोमवार को बयान दिया था, जिसके बाद सीएम शिवराज ने मानहानि केस करने की बात कही थी। उनके बेटे  कार्तिकेय ने भी तुरंत बाद ही मानहानि का केस करने का दावा किया था।

राहुल ने दिया था ये बयान

दरअसल, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 2 दिन के मध्य प्रदेश दौरे पर हैं। इस दौरान सोमवार को झाबुआ में एक सभा को सम्बोधित करते हुए राहुल ने कहा,  'मामाजी के जो बेटे हैं, पनामा पेपर्स में उनका नाम निकलता है। पाकिस्तान में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का नाम निकलता है लेकिन पाकिस्तान जैसे देश में उसको जेल में डाल देते हैं लेकिन यहां सीएम का बेटा उसका नाम पनामा पेपर्स में निकलता है तो कोई कार्रवाई नही होती।'

भड़के शिवराज

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शिवराज ने कहा कि यदि कोई छोटा नेता इस प्रकार का बयान देता तो देखा जाता, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष ऐसी गलत बयानबाजी कर रहे हैं जो दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि अगर राहुल माफी मांग लेते हैं तो वह विचार करेंगे।

इससे पहले आधी रात को ट्वीट कर उन्होंने कहा कि वो मंगलवार को राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस करेंगे। सीएम शिवराज ने ट्वीट किया, 'पिछले कई वर्षों से कांग्रेस मेरे और मेरे परिवार के ऊपर अनर्गल आरोप लगा रही है। हम सबका सम्मान करते हुए मर्यादा रखते हैं, लेकिन आज तो राहुल गांधी जी ने मेरे बेटे कार्तिकेय का नाम पनामा पेपर्स में आया है कहकर, सारी हदें पार कर दी! कल ही हम उन पर मानहानि का दावा कर रहे हैं।'

राहुल ने कहा कि वह हो गए थे कन्फ्यूज

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा में इतना भ्रष्टाचार है कि मैं कल कन्फ्यूज हो गया था। मध्य प्रदेश के सीएम ने पनामा नहीं किया उन्होंने तो ई-टेंडरिंग और व्यापम स्कैम किए हैं।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad