Advertisement

सीएम भूपेश बघेल को मिली अहम जिम्मेदारी, यूपी चुनाव के लिए बनाया सीनियर आब्जर्वर

यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के चलते कांग्रेस सहित सभी पार्टियों ने इसके मद्देनजर...
सीएम भूपेश बघेल को मिली अहम जिम्मेदारी, यूपी चुनाव के लिए बनाया सीनियर आब्जर्वर

यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के चलते कांग्रेस सहित सभी पार्टियों ने इसके मद्देनजर अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं।  कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। चुनाव अभियान में उनकी बड़ी भूमिका होगी।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शनिवार को भूपेश बघेल की नियुक्ति का आदेश जारी कर दिया। पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पार्टी उन्हें जो भी जिम्मेदारी देगी उसे पूरा करेंगे। मुख्यमंत्री लोकसभा चुनाव में भी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का चुनाव अभियान संचालित कर चुके हैं।

दूसरी तरफ  दिल्ली में छत्तीसगढ़ कांग्रेस विधायकों के जुटने का सिलसिला जारी है। कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह ने दावा किया कि आज शाम तक दिल्ली में 35 विधायक जुट जाएंगे जबकि रविवार को और विधायक आएंगे। हम राज्य प्रभारी पीएल पूनिया और पार्टी हाईकमान से मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि फिलहाल राज्य में नेतृत्व बदलाव को लेकर कोई बातचीत नहीं होनी है। 

बता दें कि छत्तीसगढ़ में भी पंजाब की तरह नेतृत्व परिवर्तन की मांग लंबे समय से चल रही है। हालांकि सीएम भूपेश बघेल लगातार कह रहे हैं कि उन पर कोई संकट नहीं हैं। वहीं अंदरखाने पार्टी में ढाई-ढाई साल के सीएम पद की मांग हो रही है। सिंह देव अपनी दावेदारी मजबूत कर रहे हैं और दिल्ली का दौरा भी कर चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad