Advertisement

चीन ने हमारी जमीन हड़प ली है, प्रधानमंत्री को इस पर कुछ बोलना चाहिए: राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को चीन द्वारा लद्दाख में भारतीय क्षेत्र पर "आक्रमण" करने के अपने...
चीन ने हमारी जमीन हड़प ली है, प्रधानमंत्री को इस पर कुछ बोलना चाहिए: राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को चीन द्वारा लद्दाख में भारतीय क्षेत्र पर "आक्रमण" करने के अपने दावे को दोहराया। कांग्रेस नेता ने 'मानक मानचित्र' के नवीनतम संस्करण में अरुणाचल प्रदेश और अक्साई चीन को अपने क्षेत्र का हिस्सा बताने के मामले को ''गंभीर मुद्दा'' करार दिया।

दिल्ली हवाईअड्डे पर मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ''मैं यह कई सालों से कह रहा हूं...प्रधानमंत्री ने क्या कहा है, मैं अभी लद्दाख से लौटा हूं...प्रधानमंत्री ने क्या कहा है... एक इंच भी ज़मीन पर अतिक्रमण नहीं किया गया है..यह पूरी तरह से झूठ है।''

कांग्रेस नेता ने दावा किया कि लद्दाख के सभी लोग जानते हैं कि चीन ने भारतीय भूमि पर "घुसपैठ" की है। चीन द्वारा अपने नए नक्शे में अरुणाचल प्रदेश और अक्साई चीन को शामिल करने पर एक सवाल का जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा, ''नक्शे का सवाल बहुत गंभीर है, लेकिन उन्होंने (चीन ने) हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया है, प्रधानमंत्री को भी इस मामले पर बोलना चाहिए। "

बता दें कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक के मैसूर जा रहे थे जहां वह कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ राज्य सरकार की गृह लक्ष्मी योजना के लॉन्च कार्यक्रम में शामिल होंगे। यह योजना मैसूर में एक सार्वजनिक समारोह में राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में शुरू की जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad