Advertisement

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भाजपा के सुरनकोट उम्मीदवार का दिल का दौरा पड़ने से निधन

पूर्व मंत्री और सुरनकोट से भाजपा उम्मीदवार मुश्ताक अहमद शाह बुखारी का बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ...
जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भाजपा के सुरनकोट उम्मीदवार का दिल का दौरा पड़ने से निधन

पूर्व मंत्री और सुरनकोट से भाजपा उम्मीदवार मुश्ताक अहमद शाह बुखारी का बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में उनके आवास पर गिरने से निधन हो गया। पार्टी नेताओं ने यह जानकारी दी।

वह 75 वर्ष के थे और उनके परिवार में पत्नी, दो बेटियां और एक बेटा है। भाजपा के एक नेता ने बताया कि बुखारी कुछ समय से बीमार थे और सुबह सात बजे उन्हें दिल का दौरा पड़ा, जिससे उनका निधन हो गया।

सुरनकोट से दो बार विधायक रह चुके बुखारी इस साल फरवरी में भाजपा में शामिल हुए थे, जब केंद्र ने उनके पहाड़ी समुदाय को अनुसूचित जनजाति का दर्जा दिया था। उन्हें सुरनकोट से मैदान में उतारा गया था, जहां 25 सितंबर को दूसरे चरण में 25 अन्य क्षेत्रों के साथ मतदान हुआ था।

बुखारी ने अनुसूचित जनजाति के दर्जे को लेकर पार्टी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के साथ विवाद के बाद चार दशक के लंबे जुड़ाव के बाद फरवरी 2022 में नेशनल कॉन्फ्रेंस छोड़ दी थी।

जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना और अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं ने बुखारी के निधन पर शोक व्यक्त किया। रैना ने कहा, "बुखारी एक जन नेता थे और उनके निधन से एक ऐसा शून्य पैदा हो गया है जिसे भरना बहुत मुश्किल है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad