Advertisement

मनीष तिवारी ने दिया भाजपा को मौका, पार्टी ने मनमोहन सरकार को बताया 'बेकार'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी की नई किताब के कथित अंशों का हवाला देते हुए भाजपा ने मंगलवार को...
मनीष तिवारी ने दिया भाजपा को मौका, पार्टी ने मनमोहन सरकार को बताया 'बेकार'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी की नई किताब के कथित अंशों का हवाला देते हुए भाजपा ने मंगलवार को आरोप लगाया कि पुरानी पार्टी के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार ने 26/11 के मुंबई आतंकी हमलों के बाद कड़ा जवाब नहीं देकर राष्ट्रीय सुरक्षा को दांव पर लगा दिया।


पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि यह पुष्टि करता है कि यूपीए सरकार "बेकार" थी।

रिपोर्टों के अनुसार, तिवारी, जो यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री थे, उन्होंने अपनी पुस्तक - '10 फ्लैश पॉइंट्स; 20 इयर्स में राष्ट्रीय सुरक्षा की स्थितियाँ को लेकर तत्कालीन यूपीए सरकार पर निशाना साधा है।

भाटिया ने कहा कि तिवारी की किताब इस बात की पुष्टि करती है कि "कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार असंवेदनशील, बेकार थी और राष्ट्रीय सुरक्षा के बारे में भी चिंतित नहीं थी।"

उन्होंने आरपो लगाया कि यूपीए सरकार ने देश की सुरक्षा को दांव पर लगा दिया था।

आनंदपुर साहिब से सांसद तिवारी ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा कि उनकी किताब बहुत जल्द बाजार में उपलब्ध होगी।

शहर में अलग-अलग जगहों पर 10 पाकिस्तानी आतंकवादियों द्वारा किए गए मुंबई आतंकी हमलों में 166 लोग मारे गए थे। हमले 26 नवंबर 2008 को शुरू हुए और 29 नवंबर तक चले। जिंदा पकड़ा गया इकलौता आतंकी अजमल कसाब चार साल बाद 21 नवंबर 2012 को फांसी पर लटका दिया गया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad