Advertisement

मध्य प्रदेश में 'भारत बंद' के दौरान जबरन दुकानें बंद कराता दिखा भाजपा विधायक

एससी-एसटी एक्ट को लेकर 'भारत बंद' के दौरान मध्य प्रदेश सोमवार को उग्र प्रदर्शन किया गया। इस दौरान सूबे...
मध्य प्रदेश में 'भारत बंद' के दौरान जबरन दुकानें बंद कराता दिखा भाजपा विधायक

एससी-एसटी एक्ट को लेकर 'भारत बंद' के दौरान मध्य प्रदेश सोमवार को उग्र प्रदर्शन किया गया। इस दौरान सूबे में 7 लोगों की मौत भी हो गई। कई जगह तोड़फोड़, पत्थरबाजी और आगजनी जैसी घटनाओं को अंजाम दिया गया।

इस बीच आगर इलाके में भाजपा विधायक गोपाल परमार भी प्रदर्शनकारियों के साथ दुकानें बंद कराते नजर आए। विधायक परमार उस समय दुकानें बंद करवा रहे थे जबकि केंद्र में भाजपा सरकार सुप्रीम कोर्ट में एससी/एसटी ऐक्ट में हुए बदलाव के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दाखिल करने जा रही थी और केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह शांति बनाए रखने की अपील कर रहे थे।

अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक परमार से जब इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जिस दुकानदार को वो दुकान बंद करने को कह रहे थे वह ब्राह्मण होने के साथ-साथ परशुराम सेना का सदस्य भी था और प्रदर्शनकारी भीम सेना के थे। परमार ने बताया, “दुकानदार ने इसे अपनी प्रतिष्ठा से जोड़ लिया था और वह दुकान को किसी भी कीमत पर खुला रखना चाहता था। अगर मैं वहां नहीं गया होता तो पता नहीं वहां क्या हो जाता।”  परमार के मुताबिक वह प्रदर्शनकारियों के साथ इसलिए थे क्योंकि वह नहीं चाहते थे कि वे किसी तरह का हिंसक माहौल पैदा हो।

 

 

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad