Advertisement

भाजपा आतंकी गतिविधियों में फंसे लोगों से 'करीबी संबंध' रखती है: कांग्रेस

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को भाजपा पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह आतंकी गतिविधियों में...
भाजपा आतंकी गतिविधियों में फंसे लोगों से 'करीबी संबंध' रखती है: कांग्रेस

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को भाजपा पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह आतंकी गतिविधियों में पकड़े गए लोगों के साथ 'करीबी संबंध' बनाए हुए है।

कई उदाहरणों का हवाला देते हुए कथित तौर पर भगवा पार्टी के आतंकवादियों के साथ "संबंध" का खुलासा करते हुए, पूर्वी भारत के कम से कम तीन शहरों में कांग्रेस नेताओं ने आश्चर्य जताया कि भगवा खेमा नागरिकों को राष्ट्रवाद का प्रचार कैसे करता है।

पार्टी सांसद रंजीत रंजन ने गुवाहाटी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, "कांग्रेस आतंकवाद जैसे गंभीर राष्ट्रीय मुद्दों पर राजनीति करने में विश्वास नहीं करती है।"

पटना में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय निरुपम ने दावा किया कि उदयपुर के दर्जी की हत्या का मुख्य आरोपी रियाज अटारी भी भाजपा का सदस्य है। मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) कर रही है।

कांग्रेस नेता विंग कमांडर अनुमा आचार्य (सेवानिवृत्त) ने भुवनेश्वर में आरोप लगाया कि लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी तालिब हुसैन शाह जिसे लोगों ने पकड़ लिया था और बाद में गिरफ्तार कर लिया गया था, वह जम्मू-कश्मीर में भाजपा का पदाधिकारी था।

कांग्रेस ने देश भर के 23 शहरों में प्रेस कांफ्रेंस कर आरोप लगाया कि भाजपा के राष्ट्रवाद के दावे फर्जी हैं।

कांग्रेस पर पलटवार करते हुए, नई दिल्ली में भाजपा ने कई पिछली घटनाओं का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि सबसे पुरानी पार्टी सत्ता में आने के लिए आतंकवादियों से भी हाथ मिला सकती है।

राज्यसभा सदस्य रंजन ने कहा, "भाजपा और आतंकवादी गतिविधियों में पकड़े गए व्यक्तियों के बीच घनिष्ठ संबंधों के कई खुलासे हमें एक सत्तारूढ़ दल से कुछ सीधे सवाल पूछने के लिए मजबूर करते हैं जो भारतीयों को राष्ट्रवाद के बारे में प्रचार करने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं।"

उन्होंने दावा किया कि आतंकवादी से नेता बने निरंजन होजई वर्तमान में असम में भाजपा के नेता हैं, भले ही उन्हें 2017 में एनआईए अदालत ने आतंकवादी गतिविधियों के लिए सरकारी धन को डायवर्ट करने से संबंधित एक मामले में दोषी ठहराया था।

आचार्य ने भुवनेश्वर में दावा किया कि उसी वर्ष, मध्य प्रदेश के आतंकवाद विरोधी दस्ते ने आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में एक भाजपा आईटी सेल के सदस्य को 10 सहयोगियों के साथ गिरफ्तार किया।

निरुपम ने पटना में कहा कि भाजपा के पूर्व नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सरपंच तारिक अहमद मीर को दो साल पहले आतंकी फंडिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

तीनों नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह भी बताया कि खूंखार आतंकवादी मसूद अजहर को 1999 में कंधार अपहरण के दौरान भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने रिहा किया था। अजहर ने जैश-ए-मुहम्मद आतंकी समूह को ढूंढ निकाला जो 2001 के संसद हमले और 2008 के मुंबई हमलों के लिए जिम्मेदार था।

उन्होंने कहा कि संगठन ने 2019 के पुलवामा हमले का भी मास्टरमाइंड किया जिसमें सीआरपीएफ के 44 जवान मारे गए।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad