Advertisement

भाजपा के बंगाल बंद के दौरान हिंसा, समर्थकों ने बस में की आगजनी, रोकीं ट्रेनें

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस में सियासी संग्राम जारी है। पिछले सप्ताह हुई...
भाजपा के बंगाल बंद के दौरान हिंसा, समर्थकों ने बस में की आगजनी, रोकीं ट्रेनें

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस में सियासी संग्राम जारी है। पिछले सप्ताह हुई पुलिस फायरिंग के दौरान कुछ छात्रों की मौत के विरोध में बुधवार को भाजपा ने बंगाल बंद का आह्वान किया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस दौरान बुधवार सुबह ही पश्चिम बंगाल के पूर्व बर्दवान जिले के नादनघाट क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं ने रेल रोक दी। कई गाड़ियों को भी रोक दिया गया। हालांकि इस बंद को देखते हुए राज्य सरकार ने सुरक्षा के बंदोबस्त पुख्ता कर दिए हैं। इसके बावजूद समर्थकों ने कई जगह बसें तोड़ दी है और आगजनी की।

वहीं कूचबिहार में बंद समर्थकों ने सरकारी बसों को तोड़ दिया। साथ ही मिदनापुर में सरकारी बस को आग के हवाले कर दिया है।

बंद पर टीएमसी का पलटवार

एक तरफ बीजेपी ने बंद बुलाया है तो उनके विरोध में टीएमसी समर्थक आसनसोल में बाइक रैली निकालने का फैसला लिया है। दर्जनों कार्यकर्ता बिना हेलमेट पहने रैली निकाल रहे हैं।

भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने कहा, राज्य सरकार ने लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाया है। इसी के खिलाफ हमने बंद बुलाया है, हमें लोगों को समर्थन मिल रहा है।

बंद क्यों?

गौरतलब है कि उत्तरी दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर के दारीभीत गांव में आईटीआई के छात्र राजेश सरकार और तृतीय वर्ष के कॉलेज छात्र तपस बर्मन की मौत के विरोध में भाजपा ने बुधवार को 12-घंटे का बंगाल बंद का आह्वान किया है। इसे भाजपा के द्वारा प्रदेश में अपनी सियासी पकड़ को मजबूत करने के दांव के तौर पर भी देखा जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad