Advertisement

यूपीए को बदनाम कर, लोगों का ध्रुवीकरण करके सत्ता में आई बीजेपी: गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को भाजपा पर केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त...
यूपीए को बदनाम कर, लोगों का ध्रुवीकरण करके सत्ता में आई बीजेपी: गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को भाजपा पर केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार को बदनाम करने और लोगों का ध्रुवीकरण करने का आरोप लगाया।

गहलोत ने लोगों को सांप्रदायिक राजनीति की चेतावनी दी और कहा कि देश तनाव, हिंसा और सांप्रदायिकता का माहौल बर्दाश्त नहीं कर सकता।

उन्होंने कहा, “लोग उन चालों से वाकिफ हैं जिनसे भाजपा यूपीए सरकार को बदनाम करके सत्ता में आई थी। न तो लोकपाल लागू हुआ और न ही काला धन लाया गया। भाजपा लोगों का ध्रुवीकरण करके और यूपीए सरकार को बदनाम करके सत्ता में आई। गहलोत ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की सराहना की।

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी देश में एक इतिहास रचने जा रहे हैं क्योंकि उनका मार्च आज देश के सामने आने वाली चुनौतियों पर केंद्रित है।

उन्होंने कहा, “चुनौतियाँ फासीवादी और सांप्रदायिक ताकतों से हैं। हम इस देश को तबाह करने के लिए उनके द्वारा उठाए गए कदमों की निंदा करते हैं। संविधान चरमरा गया है और लोकतंत्र खतरे में है। बढ़ती कीमतों और बेरोजगारी से आम आदमी बुरी तरह प्रभावित है। ऐसे में राहुल गांधी का संदेश देश के कोने-कोने तक पहुंच रहा है।'

गहलोत ने कहा कि कोई नहीं जानता कि देश किस दिशा में जा रहा है क्योंकि सांप्रदायिक राजनीति को बल मिल रहा है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा, "यह देश तनाव, हिंसा और सांप्रदायिकता के माहौल को बर्दाश्त नहीं कर सकता।"
धर्म और जाति का राजनीतिकरण करना आसान है लेकिन नए भारत के निर्माण के लिए पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के दृष्टिकोण की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि नेहरू ने आजादी के तुरंत बाद कई बुनियादी ढांचे का निर्माण किया, जिससे देश उनके द्वारा रखी गई नींव पर मजबूत हुआ।

गहलोत आशान्वित थे कि कर्नाटक कांग्रेस के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित होगा, उन्होंने कहा, राज्य में राजनीति ने हमेशा एक मोड़ लिया। उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार होगी और पूरे देश में बदलाव होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad