Advertisement

बिहार: हार के बाद महागठबंधन की मंथन बैठक, राबड़ी निवास पर पहुंचे कई दिग्गज नेता

बिहार में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने जा रही है। इस चुनाव में एनडीए को महागठबंधन ने कड़ी चुनौती दी,...
बिहार: हार के बाद महागठबंधन की मंथन बैठक, राबड़ी निवास पर पहुंचे कई दिग्गज नेता

बिहार में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने जा रही है। इस चुनाव में एनडीए को महागठबंधन ने कड़ी चुनौती दी, मगर वह बहुमत के जादुई आंकड़े से पीछे रह गया। इस पराजय के बाद आज लालू प्रसाद यादव की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के घर मंथन बैठक आयोजित की गई है। बैठक में महागठबंधन के सभी बड़े नेता शामिल हो रहे हैं।

महागठबंधन के नवनिर्वाचित विधायकों की ये बैठक आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की अध्यक्षता में हो रही है, जिसमें कांग्रेस और वामदलों के वरिष्ठ नेता भी शामिल हैं। बैठक सुबह 11 बजे से राबड़ी आवास पर हो रही है। बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस भी हो सकती है।

वहीं, जेडीयू के विधायक दल की बैठक भी आज हो सकती है। बता दें कि महागठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने सबसे अधिक 75 सीटें हासिल की हैं। वहीं वामदलों को गठबंधन का सबसे ज्यादा फायदा हुआ है। इस बार विधानसभा चुनाव में वामदलों को कुल 16 सीटें मिली हैं। सीपीआई को 2 सीट, सीपीएम को 2 सीट और कम्युनिस्ट पार्टी (माले-लिबरेशन) को 12 सीटें मिली हैं।

महागठबंधन की अगुवाई करने करने वाली आरजेडी को 75 सीटें मिली हैं। हालांकि पिछले चुनाव के मुकाबले उसे पांच सीटों का घाटा हुआ है। वहीं कांग्रेस ने पिछले चुनाव में 27 सीटें जीती थीं, मगर इस बार उसे 19 सीट ही मिल पाई हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad