Advertisement

गुजरात में दांडी यात्रा पर बोले अशोक गहलोत- राजस्थान सरकार के खिलाफ आंदोलन के लिए बीजेपी बेरोजगार युवाओं को दे रही है लालच

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को भाजपा पर राज्य के कुछ बेरोजगार युवाओं को गुजरात में...
गुजरात में दांडी यात्रा पर बोले अशोक गहलोत- राजस्थान सरकार के खिलाफ आंदोलन के लिए बीजेपी बेरोजगार युवाओं को दे रही है लालच

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को भाजपा पर राज्य के कुछ बेरोजगार युवाओं को गुजरात में उनकी सरकार के खिलाफ पैदल मार्च निकालने का लालच देने का आरोप लगाया।

गहलोत ने कहा कि उनकी सरकार पहले ही 1.31 लाख लोगों को नौकरी दे चुकी है, 1.24 लाख पदों पर भर्ती चल रही है और बजट में एक लाख और नौकरियों की घोषणा की गई है। गहलोत ने भीलवाड़ा के रायपुर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में कहा, “इस तरह, 3.55 लाख रिक्तियां भरी जाएंगी। अगले बजट में और नौकरियों की घोषणा की जाएगी, जो युवाओं को समर्पित होगी।”

उन्होंने कहा कि युवाओं के पक्ष में कई फैसले लेने के बावजूद उनमें से कुछ बेरोजगार गुजरात में पैदल मार्च कर राज्य को बदनाम कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि पहले सेवा में लगे लोग यूनियन बनाते थे, लेकिन अब बेरोजगारों ने यूनियन बनाना शुरू कर दिया है और सरकार को बदनाम करने का काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, “ऐसे युवा गुजरात में राजस्थान सरकार को बदनाम करने के लिए यात्रा कर रहे हैं, एक ऐसा राज्य जो रोजगार के क्षेत्र में सबसे खराब प्रदर्शन कर रहा है। लेकिन चूंकि वहां विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, इसलिए भाजपा ने उन्हें हमारी सरकार के खिलाफ काम करने का लालच दिया होगा।

राजस्थान के नौकरी चाहने वालों का एक समूह पिछले चार दिनों से गुजरात में यात्रा कर रहा है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि गहलोत सरकार ने उनसे किए गए वादों को पूरा नहीं किया है। उनका पैदल मार्च, 'दांडी यात्रा' नाम से, गुजरात में कांग्रेस कार्यालय में समापन से पहले 150 किमी की दूरी तय करेगा। समूह अहमदाबाद में पार्टी कार्यालय के बाहर धरना भी देगा।

गहलोत ने कहा कि उनकी सरकार राज्य में निवेश के लिए अनुकूल माहौल बनाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि जयपुर में 7 और 8 अक्टूबर को होने वाले 'इन्वेस्ट राजस्थान' समिट से राज्य में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे, समिट में करीब 3,000 प्रतिनिधियों के हिस्सा लेने की उम्मीद है.

उन्होंने कहा कि विभिन्न कंपनियों के साथ 11 लाख करोड़ रुपये के समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए हैं और इससे राज्य में औद्योगिक विकास को गति मिलेगी। गहलोत ने अपनी सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं और कार्यक्रमों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना और इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना जैसी योजनाओं को राष्ट्रीय स्तर पर भी लागू किया जाना चाहिए। इस अवसर पर, गहलोत ने पूर्व विधायक कैलाश त्रिवेदी की एक प्रतिमा का अनावरण किया, जिनकी कुछ साल पहले कोविड की जटिलताओं से मृत्यु हो गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad