Advertisement

गहलोत ने लगाया पुलिस-आइबी पर जासूसी का आरोप, हार्दिक के लीक फुटेज पर बवाल

गुजरात की राजनीति में हर रोज नए घटनाक्रम से खलबली मच रही है। अब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और...
गहलोत ने लगाया पुलिस-आइबी पर जासूसी का आरोप, हार्दिक के लीक फुटेज पर बवाल

गुजरात की राजनीति में हर रोज नए घटनाक्रम से खलबली मच रही है। अब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पाटीदार नेता हार्दिक पटेल से जुड़े एक वीडियो ने हलचल तेज कर दी है। दरअसल राहुल गांधी के गुजरात दौरे के दौरान हार्दिक पटेल और राहुल गांधी की मुलाकात नहीं होने की बात बताई जा रही थी लेकिन इससे जुड़े कुछ वीडियो सामने आए हैं जिसमें हार्दिक पटेल उस होटल में जाते दिख रहे हैं, जहां राहुल गांधी ठहरे हुए थे। इस वीडियो के सामने आने के बाद राहुल और हार्दिक की मुलाकात को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है। वहीं कांग्रेस ने पुलिस और आइबी पर उसके नेताओं की जासूसी करने का आरोप लगाया है। 

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव गहलोत अशोक गहलोत ने आरोप लगाया कि गुजरात के जिस होटल में वह पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल से मिले थे उसकी सीसीटीवी फुटेज स्थानीय पुलिस और आइबी के लोग ले गए। उन्होंने कहा कि होटल के अधिकारियों ने उन्हें बताया, “आइबी और पुलिस के लोग पूछताछ कर रहे थे कि किससे कौन मिलने आया था…उसके बाद वह होटल का सीसीटीवी फुटेज ले गए और उसे मीडिया को दे दिया।”

वहीं होटल के मुख्य सुरक्षा अधिकारी विक्रम सिंह शेखावत ने कहा, “पुलिस ने किसी कमरे की छानबीन नहीं की लेकिन वीवीआइपी की आवाजाही के काण होटल में दिन भर पुलिस और आइबी के कई लोग तैनात रहे। पुलिस ने हमसे सीसीटीवी फुटेज मांगा और प्रबंधन से बात करने के बाद हमने उन्हें वो सौंप दिया।”

क्या कहते हैं हार्दिक?

अपने ऊपर लगे इस आरोप पर हार्दिक ने कहा है कि यदि वह राहुल से मिलते तो सबके सामने मिलते ऐसे चोरी-चुपके नहीं। हार्दिक के मुताबिक वह उस होटल में थे लेकिन उन्होंने राहुल नहीं बल्कि कांग्रेस नेता अशोक गहलोत से मुलाकात की थी।

क्या है वीडियो में?

सीसीटीवी फुटेज में हार्दिक पटेल अहमदाबाद के उस होटल में घुसते दिख रहे हैं, जहां राहुल गांधी रुके हुए थे। रविवार रात 11 बजकर 53 मिनट से सोमवार शाम 4.14 बजे तक की 5 विडियो क्लिपिंग्स में हार्दिक पटेल को होटल में घुसते और बाहर निकलते देखा गया।

हंगामा क्यों है बरपा?

23 अक्टूबर को गुजरात के गांधी नगर में राहुल गांधी का जनादेश महासम्मेलन हुआ। इससे पहले गुजरात के कई बड़े नेताओं को कांग्रेस की ओर से न्योता दिया गया था। अल्पेश ठाकोर इस दौरान कांग्रेस में श्‍ाा‌मिल भ्‍ाी हुए। लेकिन हार्दिक पटेल ने 23 को राहुल गांधी से मिलने की बात से इनकार किया था और बाद में मिलने की बात कही थी। ले‌किन जिस होटल में राहुल गांधी ठहरे थे वहां हार्दिक पटेल के जाने का वीडियो वायरल होने लगा और मीडिया ने इसे गुप्त बैठक करार दिया।

गहलोत के सवाल

अशोक गहलोत ने कहा, “मैंने पहली बार किसी को इस हद तक गिरते हुए देखा है, जय शाह के बारे में वे अदालत में निजता की बात करेंगे लेकिन यहां सीसीटीवी फुटेज मीडिया को दे रहे हैं।” उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा है कि आइबी और पुलिस किसके इशारे पर सीसीटीवी फुटेज ले गई। क्‍या फुटेज ले जाना निजता में दख्‍ाल नहीं है।  

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad