Advertisement

पीएम मोदी के रिटायरमेंट पर केजरीवाल की टिप्पणी पर अमित शाह का पलटवार, 'भले ही वह 75 साल के हो जाएं लेकिन...'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कि यह पीएम मोदी का...
पीएम मोदी के रिटायरमेंट पर केजरीवाल की टिप्पणी पर अमित शाह का पलटवार, 'भले ही वह 75 साल के हो जाएं लेकिन...'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कि यह पीएम मोदी का कार्यालय में आखिरी वर्ष है क्योंकि वह 17 सितंबर को 75 वर्ष के हो जाएंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि नरेंद्र मोदी फिर से देश के प्रधानमंत्री बनेंगे और अपना तीसरा कार्यकाल पूरा करेंगे।

अमित शाह ने हैदराबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, ''मैं अरविंद केजरीवाल और इंडिया गठबंधन को बताना चाहता हूं कि मोदीजी के 75 साल के होने पर खुश होने की जरूरत नहीं है। बीजेपी के संविधान में ये नहीं लिखा है कि मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते। वह दोबारा प्रधानमंत्री बनेंगे और कार्यकाल पूरा करेंगे।”

केजरीवाल पर अपनी प्रतिक्रिया को और तेज करते हुए अमित शाह ने दोहराया कि अरविंद केजरीवाल अंतरिम जमानत को क्लीन चिट न समझें। शाह ने कहा, "अंतरिम जमानत केवल 1 जून तक दी गई है और 2 जून को उन्हें एजेंसियों के सामने आत्मसमर्पण करना होगा। अगर अरविंद केजरीवाल इसे क्लीन चिट मानते हैं, तो कानून के बारे में उनकी समझ कमजोर है।"

शाह के अलावा, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी एक एक्स पोस्ट में दिल्ली के सीएम की टिप्पणियों को खारिज कर दिया। नड्डा ने कहा, "अब वे मोदी जी की उम्र का बहाना बनाकर बाहर निकलने का रास्ता तलाश रहे हैं। भाजपा के संविधान में कहीं भी उम्र को लेकर ऐसा कोई प्रावधान नहीं है... मोदी जी हमारे नेता हैं और भविष्य में भी हमारा नेतृत्व करते रहेंगे।"

इससे पहले दिन में, अंतरिम जमानत पर तिहाड़ जेल से रिहा हुए अरविंद केजरीवाल ने पूछा कि क्या पीएम मोदी 2025 में सेवानिवृत्त होंगे। केजरीवाल ने कहा, "पीएम मोदी 17 सितंबर को 75 साल के हो रहे हैं। उन्होंने नियम बनाया कि पार्टी में नेता 75 साल के बाद रिटायर हो जायेंगे. लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, सुमित्रा महाजन और यशवंत सिन्हा रिटायर हो चुके हैं और अब पीएम मोदी 17 सितंबर को रिटायर होने जा रहे हैं।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad