Advertisement

रोक के बावजूद रैली करने पर अड़े जिग्नेश, पार्लियामेंट स्ट्रीट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

गुजरात के विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी की युवा हुंकार रैली को लेकर सियासत तेज है। राजधानी...
रोक के बावजूद रैली करने पर अड़े जिग्नेश, पार्लियामेंट स्ट्रीट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

गुजरात के विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी की युवा हुंकार रैली को लेकर सियासत तेज है। राजधानी दिल्ली में प्रस्तावित हुंकार रैली को अनुमति नहीं मिलने के बाद भी मेवाणी समर्थक रैली के लिए अड़े हुए हैं। दिल्ली पुलिस ने एनजीटी के आदेश का हवाला देते हुए मेवाणी की रैली को मंजूरी नहीं दी है।

इसे लेकर मेवाणी ने केन्द्र सरकार पर तीखा प्रहार किया। उन्होंने कहा, "दुर्भाग्य। हम सिर्फ लोकतांत्रिक और शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने जा रहे थे, सरकार हमें निशाना बना रही है, एक निर्वाचित प्रतिनिधि को बोलने की इजाजत नहीं है।"


इस दौरान राजधानी में जिग्नेश मेवाणी की रैली को देखते हुए पार्लियामेंट स्ट्रीट पर भारी सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।

इस संबंध में नई दिल्ली के डीसीपी की तरफ से सोमवार देर रात ट्वीट कर कहा गया कि एनजीटी के आदेशों को मद्देनजर रखते हुए अभी तक पार्लियामेंट स्ट्रीट पर प्रस्तावित प्रदर्शन को दिल्ली पुलिस की तरफ से इजाजत नहीं दी गई है।

जबकि अनुमति नहीं मिलने को लेकर मशहूर वकील प्रशांत भूषण ने भी विरोध जताया है। उन्होंने कहा कि एनजीटी का आदेश जंतर मंतर के लिए है, न कि पार्लियामेंट स्ट्रीट के लिए। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस रैली को रोकती है तो यह अलोकतांत्रिक और मौलिक अधिकारों का हनन होगा।

इधर जिग्नेश ने आज सुबह ही ट्वीट कर भाजपा पर तंज कसा, “बांध ले बिस्तर बीजेपी, राज अब जाने को है, जुल्म काफ़ी कर चुके, पब्लिक बिगड़ जाने को है।”

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad