Advertisement

बीजेपी से निलंबन के बाद नूपुर शर्मा ने वापस लिया अपना विवादित बयान, नवीन जिंदल ने कहा- जान को खतरा

पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के बाद भाजपा से निलंबित नुपुर शर्मा ने रविवार को बिना...
बीजेपी से निलंबन के बाद नूपुर शर्मा ने वापस लिया अपना विवादित बयान, नवीन जिंदल ने कहा- जान को खतरा

पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के बाद भाजपा से निलंबित नुपुर शर्मा ने रविवार को बिना शर्त एक टीवी बहस में दिए गए विवादास्पद बयान को वापस ले लिया और कहा कि उनका इरादा किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था। इसके अलावा नूपुर ने सभी मीडिया हाउस से अपील करते हुए कहा कि उनके घर का पता सार्वजनिक नहीं किया जाए, क्योंकि इससे उनको और उनके परिवार को खतरा हो सकता है.वहीं, बीजेपी से निष्कासित किए गये नवीन जिंदल ने दिल्ली पुलिस से शिकायत की है और परिवार की जान को खतरा बताया है।

नुपुर शर्मा, जो भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता थीं, ने दावा किया कि उनकी टिप्पणी "हमारे महादेव के प्रति निरंतर अपमान और अनादर" (भगवान शिव) की प्रतिक्रिया थी क्योंकि वह इसे बर्दाश्त नहीं कर सकती थीं।

ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक बयान में उन्होंने कहा, "मैं पिछले कई दिनों से टीवी डिबेट में शामिल हो रही हूं जहां हमारे महादेव का लगातार अपमान और अपमान किया जा रहा था। मजाक में कहा जा रहा था कि यह शिवलिंग नहीं बल्कि एक फव्वारा है। शिवलिंग भी था। दिल्ली में सड़क के किनारे लगे संकेतों और डंडों से इसकी तुलना करके उपहास किया जा रहा है।" वह स्पष्ट रूप से वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद में एक शिवलिंग की उपस्थिति के बारे में हिंदू समूहों के दावों का जिक्र कर रही थी।

उन्होंने कहा, "अगर मेरे शब्दों से किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है या किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है, तो मैं बिना शर्त अपना बयान वापस लेती हूं। किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मेरा इरादा कभी नहीं था।"

मुस्लिम समूह उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। शर्मा के खिलाफ मुंबई, हैदराबाद और पुणे में धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए मामले दर्ज किए गए हैं।

पार्टी से निकाले गए दिल्ली के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल ने कहा कि उन्होंने हिंदू देवी-देवताओं पर हमला करने वालों और उनका अपमान करने वालों से एक सवाल पूछते हुए ट्वीट किया था और इसका उद्देश्य किसी समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था। शर्मा और नवीन कुमार जिंदल दोनों ने भी ट्विटर पर लोगों से अपने पते का खुलासा नहीं करने का अनुरोध करते हुए कहा कि उन्हें और उनके परिवार को धमकियों का सामना करना पड़ रहा है। उनका संदेश स्पष्ट रूप से कुछ उपयोगकर्ताओं द्वारा उनके खिलाफ कार्रवाई के संबंध में पार्टी के संचार को साझा करने की प्रतिक्रिया में था, क्योंकि पत्रों में उनके पते भी थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad