Advertisement

राहुल गांधी के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- कांग्रेस ने मायावती को दिया था ऑफर, बीजेपी के 'दमन' को खत्म करने के लिए एकजुट हो विपक्ष

कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी के बीच जुबानी जंग जारी है। मायावती ने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार किया...
राहुल गांधी के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- कांग्रेस ने मायावती को दिया था ऑफर, बीजेपी के 'दमन' को खत्म करने के लिए एकजुट हो विपक्ष

कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी के बीच जुबानी जंग जारी है। मायावती ने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार किया जिस पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को  कहा कि मायावती से कहा था कि कांग्रेस के साथ आइए और बीजेपी  के खिलाफ गठबंधन का नेतृत्व करिये, लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाईं, ये ही बात कल राहुल गांधी ने दोहराई। खड़गे ने कि सभी विपक्षी दलों को भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर लोगों को उसके ‘दमन’ से मुक्त करना चाहिए।

खड़गे ने एक दिन पहले राहुल गांधी के उस बयान का समर्थन किया, जिसके अनुसार उन्होंने गठबंधन के लिए मायावती से संपर्क किया था और यहां तक कि उन्हें मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनने की पेशकश भी की थी, लेकिन उन्होंने कभी कोई जवाब नहीं दिया। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो ने इस दावे का खंडन किया था।

उन्होंने कहा, 'आज लोग महंगाई और महंगाई से जूझ रहे हैं, नौकरियां नहीं हैं और आरएसएस सभी संवैधानिक संस्थाओं पर कब्जा कर रहा है और ऐसे में हमारे लोकतंत्र का क्या होगा और बाबासाहेब के संविधान की रक्षा कौन करेगा. खड़गे ने कहा, "भाजपा के खिलाफ इस लड़ाई में सभी विपक्षी दलों को एकजुट होकर भाजपा को देखना चाहिए ताकि लोगों को कुछ राहत मिल सके।"

उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में, कांग्रेस को बसपा के साथ एकजुट होना चाहिए और साथ में भाजपा को राज्य से बाहर करना चाहिए, ताकि भाजपा द्वारा अपने "सत्ता के अहंकार" में किए जा रहे लोगों के खिलाफ "अत्याचार" को समाप्त किया जा सके। उन्होंने दावा किया कि सत्ताधारी दल के इस 'दमन' से सबसे ज्यादा प्रभावित महिलाएं, दलित, अल्पसंख्यक और शोषित लोग हैं।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता ने कहा, "कांग्रेस ने कई प्रयास किए और मायावती जी से कांग्रेस के साथ आने और भाजपा के खिलाफ गठबंधन का नेतृत्व करने का आग्रह किया था। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया, जो भी कारण हो। यही बात राहुल द्वारा दोहराई गई थी।

राहुल गांधी के दावे को खारिज करते हुए मायावती ने कांग्रेस नेता से कहा कि वह अन्य पार्टियों की चिंता करने के बजाय अपना घर व्यवस्थित करें। मायावती ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि उनके द्वारा लगाए गए सभी आरोप गलत हैं और उनकी पार्टी की "जातिवादी मानसिकता" और द्वेष की भावना को दर्शाते हैं।

उऩ्होंने कहा, "कल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने हमारी पार्टी और विशेष रूप से इसके प्रमुख के बारे में कुछ टिप्पणी की थी, जो स्पष्ट रूप से जातिवादी मानसिकता और बहुजन समाज पार्टी के प्रति द्वेष की भावना को दर्शाती है। यह समाज के वंचित वर्गों के प्रति समान भावनाओं को भी दर्शाता है। , उन्होंने कहा, "बसपा पर कोई भी आरोप लगाने से पहले राहुल गांधी को आत्ममंथन करना चाहिए।" मायावती ने राहुल गांधी के पीएम मोदी से गले लगने पर भी तंज कसा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad