Advertisement

हरियाणा में नई सरकार बनाने को लेकर हलचल तेज, पीएम मोदी से मिले सीएम नायब सैनी

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने विधानसभा चुनावों में पार्टी की उल्लेखनीय जीत के बाद राज्य...
हरियाणा में नई सरकार बनाने को लेकर हलचल तेज, पीएम मोदी से मिले सीएम नायब सैनी

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने विधानसभा चुनावों में पार्टी की उल्लेखनीय जीत के बाद राज्य में भाजपा सरकार के प्रमुख के रूप में संभावित शपथ ग्रहण से पहले बुधवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

भाजपा ने चुनावों के दौरान संकेत दिया था कि सैनी, जिन्होंने मार्च में मनोहर लाल खट्टर की जगह ली थी और जो अन्य पिछड़ा वर्ग से आते हैं, अगर वह जीतती है तो शीर्ष पद के लिए उनकी पसंद होंगे।

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="hi" dir="ltr">देश के यशस्वी और सफलतम प्रधानमंत्री श्री <a href="https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw">@narendramodi</a> जी से मुलाकात कर हरियाणा में मिले जनादेश को लेकर चर्चा की और हरियाणा वासियों से विशेष स्नेह रखने के लिए हृदय से उनका आभार व्यक्त किया। <br><br>हरियाणा की ये ऐतिहासिक जीत प्रधानमंत्री जी की नीतियों पर भरोसे की जीत है,सुशासन की जीत… <a href="https://t.co/A0SXrfcYg6">https://t.co/A0SXrfcYg6</a></p>&mdash; Nayab Saini (@NayabSainiBJP) <a href="https://twitter.com/NayabSainiBJP/status/1843907627312640376?ref_src=twsrc%5Etfw">October 9, 2024</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए सैनी ने पार्टी की सफलता का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों को दिया।

उन्होंने कहा कि चुनाव विश्लेषकों ने भले ही कांग्रेस को चुनाव जीतने के लिए पसंदीदा उम्मीदवार बताया हो, लेकिन उन्होंने हमेशा इस बात पर जोर दिया है कि लोग भाजपा सरकार की नीतियों के कारण उस पर भरोसा करेंगे।

कांग्रेस द्वारा ईवीएम पर संदेह जताए जाने के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टी झूठ का तूफान खड़ा कर रही है।

उन्होंने कहा, "इस बड़ी जीत का श्रेय मोदी को जाता है, जिन्होंने पिछले 10 वर्षों में ऐसी योजनाएं लाईं, जिनसे गरीबों, किसानों, युवाओं और महिलाओं को फायदा हुआ। इससे समाज के सभी वर्गों को मदद मिली। लोग उन्हें प्यार करते हैं और इसलिए भाजपा तीसरी बार सत्ता में आ रही है।"

सत्ता विरोधी लहर को दरकिनार करते हुए सत्तारूढ़ भाजपा ने हरियाणा में जीत की हैट्रिक बनाते हुए सत्ता बरकरार रखी और विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की वापसी के प्रयास को रोक दिया। विधानसभा चुनावों के परिणाम मंगलवार को घोषित किए गए।

भाजपा ने 48 सीटें जीतकर अपनी अब तक की सर्वश्रेष्ठ उपलब्धि हासिल की, जो कांग्रेस से 11 अधिक थी, जबकि जेजेपी और आप जैसी पार्टियों का सफाया हो गया और आईएनएलडी को सिर्फ दो सीटें ही मिल पाईं। आप ने अकेले चुनाव लड़ा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad