Advertisement

नगालैंड मामले से मोदी सरकार को घेरने की कवायद, ममता करेंगी ये काम

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी इन दिनों राष्ट्रीय स्तर की...
नगालैंड मामले से मोदी सरकार को घेरने की कवायद, ममता करेंगी ये काम

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी इन दिनों राष्ट्रीय स्तर की नेता बनकर उभरने की कोशिशों में लगी हुई हैं। इस बीच अब नगालैंड के मोन जिले में गोलीबारी की घटना में मारे गए और घायल हुए लोगों के परिवारों के साथ खड़े होने के लिए टीएमसी का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल सोमवार को नागालैंड का दौरा करेगा।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने नागालैंड में सुरक्षा बलों द्वारा नागरिकों की हत्या की गहन जांच की मांग की है। पार्टी ने एक बयान में कहा, "यह सभी को सूचित किया जाता है कि पांच सदस्यीय एआईटीसी प्रतिनिधिमंडल नागालैंड का दौरा करेगा और ओटिंग, सोम में दिल दहला देने वाली घटना में मारे गए और घायल हुए लोगों के परिवारों के साथ खड़ा होगा।"

प्रतिनिधिमंडल में चार सांसद- प्रसून बनर्जी, सुष्मिता देव, अपरूपा पोद्दार और शांतनु सेन- और पार्टी प्रवक्ता बिस्वजीत देब शामिल होंगे।

पुलिस ने रविवार को कहा कि नगालैंड के मोन जिले में सुरक्षा बलों की गोलीबारी की लगातार तीन घटनाओं में 14 लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हुए, जिनमें से पहला संभवतः गलत पहचान का मामला था।

इसके बाद हुई दंगों में एक सैनिक की भी मौत हो गई।

पहली गोलीबारी जिसमें छह नागरिक मारे गए थे तब हुई जब सेना के जवानों ने शनिवार शाम को एक पिकअप वैन में घर लौट रहे कोयला खदान कर्मियों को प्रतिबंधित संगठन एनएससीएन (के) के युंग आंग गुट से संबंधित विद्रोही समझ लिया।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि श्रमिक अपने घरों तक नहीं पहुंच पाए तो स्थानीय युवक और ग्रामीण उनकी तलाश में निकल पड़े और सेना के वाहनों को घेर लिया। हाथापाई में एक सैनिक मारा गया और सेना के वाहनों को जला दिया गया। आत्मरक्षा में फायरिंग करने वाले सैनिकों ने सात नागरिकों को मार डाला।

सुरक्षा बलों ने इलाके में असम राइफल्स के शिविर पर हमला करने वाले लोगों के एक समूह पर गोलीबारी की, यहां कम से कम एक और व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad