Advertisement

राजस्थान-पश्चिम बंगाल उपचुनाव: मतगणना शुरू, कौन मारेगा बाजी?

राजस्थान और पश्चिम बंगाल सियासत गरम है। दरअसल राजस्थान की अलवर, अजमेर लोकसभा और मांडलगढ़ विधानसभा सीट...
राजस्थान-पश्चिम बंगाल उपचुनाव: मतगणना शुरू, कौन मारेगा बाजी?

राजस्थान और पश्चिम बंगाल सियासत गरम है। दरअसल राजस्थान की अलवर, अजमेर लोकसभा और मांडलगढ़ विधानसभा सीट और पश्चिम बंगाल की उलुबेरिया लोकसभा सीट, नवपाड़ा विधानसभा सीट के लिए हुए उप चुनाव के मतों की गणना गुरुवार सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है। अजमेर और अलवर लोकसभा सीट के लिए मतों की गणना का काम अजमेर और अलवर में हो रहा है जबकि माडलगढ विधान सभासीट के मतों की गणना भीलवाडा में हो रहा है।

गौरतलब है कि राजस्थान में यह उप चुनाव भाजपा सांसद प्रो सांवर लाल जाट :अजमेर, सांसद चांद नाथ योगी :अलवर: और विधायक कीर्ति कुमारी के निधन के कारण हुआ था।

वहीं पश्चिम बंगाल के हावड़ा की उलुबेरिया से टीएमसी के सांसद रहे सुल्तान अहमद निधन के चलते उपचुनाव हो रहा है। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) ने इस सीट से सबीरुद्दीन मुल्ला और कांग्रेस ने एसके मदसर हुसैन को प्रत्याशी बनाया है।

29 जनवरी को हुए मतदान में तीनों क्षेत्रों के मतदाताओं ने वोट देकर बयालीस उम्मीदवारों के भाग्य का निर्णय र्ईवीएम मशीनों में बंद किया था। अलवर लोकसभा सीट पर भाजपा के जवंसत सिंह यादव, कांग्रेस के डा करण सिंह यादव,अजमेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के रधु शर्मा और भाजपा के राम स्वरूप लाम्बा के बीच जबकि माडलगढ में भाजपा के शक्ति सिंह हाडा का कांग्रेस के विवेक धाकड के बीच कडा मुकाबला है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad