Advertisement

त्रिशंकु विधानसभा नहीं, पूर्वोत्तर के तीनों राज्यों में सरकार बनाएगी एनडीए: हिमंत बिस्वा सरमा

त्रिपुरा, नागालैंड या मेघालय में त्रिशंकु विधानसभा नहीं होने का दावा करते हुए असम के मुख्यमंत्री...
त्रिशंकु विधानसभा नहीं, पूर्वोत्तर के तीनों राज्यों में सरकार बनाएगी एनडीए: हिमंत बिस्वा सरमा

त्रिपुरा, नागालैंड या मेघालय में त्रिशंकु विधानसभा नहीं होने का दावा करते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार को कहा कि एनडीए तीनों पूर्वोत्तर राज्य में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी।

एनईडीए के संयोजक सरमा ने कहा कि गुरुवार को परिणाम घोषित होने के बाद एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) का कोई भी साथी कांग्रेस या तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेगा। उन्होंने गुवाहाटी में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "कोई त्रिशंकु विधानसभा नहीं होगी। एनडीए तीनों राज्यों में सरकार बनाएगी।"

कई एग्जिट पोल ने त्रिपुरा और मेघालय में त्रिशंकु विधानसभा की भविष्यवाणी की है, हालांकि एनडीए सबसे बड़ा ब्लॉक होगा। केवल नगालैंड में चुनाव सर्वेक्षणों ने एनडीए की पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी की भविष्यवाणी की है।

तीन राज्यों में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों के बारे में पूछे जाने पर सरमा ने कहा कि त्रिपुरा और नागालैंड में यथास्थिति रहेगी। एनडीए की क्षेत्रीय इकाई नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक एलायंस (एनईडीए) के संयोजक ने कहा, "त्रिपुरा में बीजेपी का सीएम होगा, जबकि हम नागालैंड में गठबंधन सरकार में हैं।"

उन्होंने कहा कि मेघालय में भाजपा द्वारा जीते गए राज्यों की संख्या पर विचार करने के बाद मुख्यमंत्री का फैसला किया जाएगा। सरमा ने कहा, "हालांकि, किसी भी राज्य में टीएमसी और कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा।"

वर्तमान में, त्रिपुरा में भाजपा के मुख्यमंत्री हैं, जबकि नागालैंड और मेघालय में सरकारें क्रमशः नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (NDPP) और नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के नेतृत्व में हैं। त्रिपुरा में 16 फरवरी को और नगालैंड और मेघालय में 27 फरवरी को चुनाव हुए थे। परिणाम 2 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad