Advertisement

हैदराबाद नगर निगम चुनाव: बीजेपी पड़ी कमजोर, टीआरएस ने बनाई बढ़त

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के लिए मतगणना जारी है। शुरुआती रुझान में बीजेपी आगे चल रही थी मगर अब...
हैदराबाद नगर निगम चुनाव: बीजेपी पड़ी कमजोर, टीआरएस ने बनाई बढ़त

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के लिए मतगणना जारी है। शुरुआती रुझान में बीजेपी आगे चल रही थी मगर अब टीआरएस को बढ़त मिलनी शुरू हो गई है। जबकि एआईएमआईएम और कांग्रेस पीछे हैं।

बीजेपी अभी 39 सीटों पर आगे है। जबकि 69 सीटों पर टीआरएस और 32 सीटों पर एआईएमआईएम आगे है। वहीं, कांग्रेस सिर्फ 2 सीट पर आगे है।

गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश में ग्रेटर हैदराबाद नगरपालिक निगम (जीएचएमसी) चुनाव की मतगणना शुक्रवार को सुबह 08.00 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान की गणना शुरू हुई। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पहले डाक मतों की गणना की जा रही है तथा बाद में मतदान केंद्रवार मतपत्रों की गिनती की जायेगी। मतगणना के लिए 8152 कर्मी लगे हुए हैं।

जीएचएमसी के 150 वार्डों पर एक दिसम्बर को मतदान हुए थे जिनमें एक ओल्ड मार्केट वार्ड के लिए गुरुवार को पुनर्मतदान कराये गये। जीएचएमसी चुनाव में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति(टीआरएस), भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) , कांग्रेस, तेलुगु देशम पार्टी, वामदलोंं तथा अन्य राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों समेत कुल 1122 उम्मीदवार हैं। मुख्य मुकाबला टीआरएस और भाजपा के बीच है। जीएचएमसी के महापौर का पद महिला(सामान्य) के लिए आरक्षित है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad