Advertisement

गोवा चुनाव: कांग्रेस की नई सूची में पूर्व भाजपा, आप नेता शामिल; जानें किसे कहां से मिला टिकट

गोवा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पांच उम्मीदवारों की ताजा सूची में भाजपा के पूर्व विधायक...
गोवा चुनाव: कांग्रेस की नई सूची में पूर्व भाजपा, आप नेता शामिल; जानें किसे कहां से मिला टिकट

गोवा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पांच उम्मीदवारों की ताजा सूची में भाजपा के पूर्व विधायक कार्लोस अल्मेडा और आप के गोवा के पूर्व संयोजक एल्विस गोम्स शामिल हैं। अब तक पार्टी ने 14 फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए 40 में से 29 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है।

कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक ने गुरुवार को पणजी, शिरोडा, वास्को, बेनौलिम और कर्चोरम के लिए सूची की घोषणा की। पूर्व नौकरशाह और आप गोवा के संयोजक एल्विस गोम्स पणजी से चुनाव लड़ेंगे जबकि भाजपा के पूर्व विधायक कार्लोस अल्मेडा वास्को से चुनाव लड़ेंगे। तुकाराम बोरकर शिरोडा से, एंथनी डायस बेनौलिम से और अमित पाटकर कर्चोरम से चुनाव लड़ेंगे।

गोवा में एक चरण में ही 14 फरवरी को वोटिंग होगी। जबकि अन्य राज्यों के साथ यहां भी 10 मार्च को वोटों की गिनती होगी। पिछली बार 2017 में भी गोवा में एक ही चरण में चुनाव हुए थे। 40 सीटों वाले गोवा की विधानसभा का कार्यकाल 15 मार्च को समाप्त हो रहा है।

पिछली बार कांग्रेस 17 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, लेकिन वो सरकार नहीं बना सकी। बीजेपी ने 13 सीटें जीतीं और वो एमजीपी, जीएफपी व दो निर्दलीय विधायकों के सहारे सरकार बनाने में कामयाब रही। मनोहर पर्रिकर गोवा के मुख्यमंत्री बने, लेकिन 17 मार्च 2019 को मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद डॉ. प्रमोद सावंत को राज्य का सीएम बनाया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad